अब राह चलते नजर आ रहें है, पन्ना टाइगर रिजर्व के बाघ, आप भी करें दीदार 

ऐसा ही एक नजारा शुक्रवार 25 फरवरी को पन्ना-हिनौता रोड मैं देखने को मिला जहां कैमासन पुल के पास बाघ ने सड़क किनारे एक गाय का शिकार किया और आराम से..

अब राह चलते नजर आ रहें है, पन्ना टाइगर रिजर्व के बाघ, आप भी करें दीदार 
पन्ना टाइगर रिजर्व के बाघ

पन्ना  पन्ना टाइगर रिजर्व में बढ़ते बाघों की संख्या के चलते अब यहां बाघ आसानी से नजर आने लगे हैं। पार्क भ्रमण के अलावा पन्ना टाइगर रिजर्व से लगे क्षेत्र की सड़कों से गुजरते वक्त भी अक्सर लोगों को बाघ दिख जाते हैं। जिसके चलते पन्ना टाइगर रिजर्व दुनिया भर के वन्य प्राणी प्रेमियों के आकर्षण का केंद्र बन गया है।

यह भी पढ़ें - डॉक्टरी की पढ़ाई करने गया बाँदा का युवक, यूक्रेन में फंसा

ऐसा ही एक नजारा शुक्रवार 25 फरवरी को पन्ना-हिनौता रोड मैं देखने को मिला जहां कैमासन पुल के पास बाघ ने सड़क किनारे एक गाय का शिकार किया और आराम से बैठ कर कई घंटे तक उसे खाता रहा। इस दौरान रास्ते से निकलने वाले वाहनों के पहिए थम गए और देखते ही देखते काफी लंबा जाम लग गया। जैसे ही इस मामले की जानकारी पन्ना टाइगर रिजर्व एक को लगी तो विभाग का अमला भी मौके पर पहुंच गया और आवागमन व्यवस्थित शुरू कराया गया।

मौके पर कुछ लोगों की लापरवाही भी देखने को मिली जो वाहनों से उतर कर बाघ के काफी नजदीक से फोटो लेने की कोशिश कर रहे थे। जिन्हें टाइगर रिजर्व के कर्मचारियों द्वारा रोकने की कोशिश की गई पर कुछ लोग मानने को तैयार नहीं थे और अपने वाहन से उतर कर बाघ का फोटो उतारने के लिए नियमों को नजरअंदाज करते रहे। ऐसे में कोई बड़ा हादसा होने की आशंका जताई जा रही थी।

इसके बाद भी पन्ना टाइगर रिजर्व द्वारा एक्शन नहीं लिया गया। लोगों का यहां तक कहना था कि पन्ना टाइगर रिजर्व को सुरक्षा की दृष्टि से तत्काल पुलिस की सहायता लेनी चाहिए थी ताकि लोग उस जगह रुके नहीं। इस प्रकार के नजारे आए दिन पन्ना नेशनल पार्क से गुजरने वाली नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे व अन्य सड़कों के किनारे लोगों को दिख जाते हैं।

यह भी पढ़ें - महोबा के दो छात्र यूक्रेन से लौटे, दो फंसे, परिवारीजन चितिंत

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1