22 दिसंबर को डिप्टी सीएम केशव मौर्य या अमित शाह की रैली को लेकर प्रशासन ने हटवा दिया मेला

जनपद बांदा में स्थित राजकीय इंटर कॉलेज के जिस मैदान में 20 दिन पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव..

22 दिसंबर को डिप्टी सीएम केशव मौर्य या अमित शाह की रैली को लेकर प्रशासन ने हटवा दिया मेला

जनपद बांदा में स्थित राजकीय इंटर कॉलेज के जिस मैदान में 20 दिन पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारी भीड़ जुटाकर अपनी रथयात्रा का शुभारंभ किया था। उसी मैदान से 22 दिसंबर को डिप्टी सीएम केशव मौर्य या अमित शाह सपा को जवाब देने के लिए जनसभा संबोधित करेंगे। इसके लिए पार्टी की मंशा पर यहां 5 दिन पहले लगाए गए मेले को प्रशासन ने हटवा दिया। जिससे बाहर से आए दुकानदारों ने  आक्रोश जताया है।

यह भी पढ़ें - आशुतोष त्रिपाठी लगातार तीसरी बार प्राथमिक शिक्षक संघ बांदा के निर्विरोध अध्यक्ष बनें

बांदा शहर की जीआईसी मैदान में देश के गृह मंत्री अमित शाह या डिप्टी सीएम केशव मौर्य  22 तारीख को  बांदा आगमन की संभावना है।वे भारतीय जनता पार्टी की जन विश्वास यात्रा को लेकर पहुंचेंगे बाँदा और जीआईसी मैदान में जनसभा को भी संबोधित  करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के एक और जहां कार्यकर्ताओं में खुशी देखने को मिली है। वहीं दूसरी तरफ जिला प्रशासन ने आनन-फानन जीआईसी मैदान में लगी प्रदर्शनी को हटाने का आदेश दे दिया है ।

इस बारे में मेले के संयोजक संजय निगम अकेला ने बताया कि जिला प्रशासन ने फेयर मेला प्रदर्शनी के लिए 25 दिसंबर तक की अनुमति दी थी अचानक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  की रैली का प्रस्ताव आ गया है तो इतनी बड़ी प्रदर्शनी है सैकड़ों दुकानें हैं इसको लगाने में भी सात आठ दिन लग जाते हैं और निकालने में भी 8 दिन लगते हैं। लेकिन कल सुबह तक मैदान खाली करके देना है इलाहाबाद से 50 लेबर मंगाई गई है।   

यह भी पढ़ें - खाद न मिलने से किसान भड़के, किया हंगामा, विधायक के विरुद्ध नारेबाजी

बताते चले कि प्रशासन की अनुमति से 14 दिसंबर को जीआईसी मैदान पर मेला लगा था। 25 दिसंबर चलने वाले मेले में करीब 85 दुकानें लगी थीं। रविवार को पांचवें दिन ही सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ ने एनाउंस कराकर मैदान खाली करा लिया। दुकानदारों को जेएन डिग्री कालेज ग्राउंड में दुकानें लगाने के निर्देश दिए गए। मेला प्रबंधक अशोक सागर (बदायूं) ने बताया कि मेला लगाने में लगभग 10 लाख रुपये खर्च आया था।

दूसरे मैदान में मेला लगाने से लगभग पांच दिन तक कारोबार ठप रहेगा। 25 दिसंबर तक की अनुमति ली गई थी। मेले में प्रदेश के अलावा कश्मीर, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, बिहार के कारोबारी दुकानें लाए हैं।इस संबंध में सिटी मजिस्ट्रेट केशव गुप्ता ने बताया कि 22 दिसंबर को इसी मैदान में वीआईपी कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसी की वजह से इस मैदान को खाली कराया गया है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड से उठी मांग, उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री के रूप में ब्राह्मण चेहरा घोषित किया जाए

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1