बिहार की तर्ज में यूपी में भी शराबबंदी की मांग को लेकर जदयू की महिला प्रदेश अध्यक्ष ने शुरू की मुहिम

शराब के कारण अनेक घर उजड़ जाते हैं। शराब पीने के आदी अपना सब कुछ बेच कर मौत को गले लगा लेते हैं। शराब से...

बिहार की तर्ज में यूपी में भी शराबबंदी की मांग को लेकर जदयू की महिला प्रदेश अध्यक्ष ने शुरू की मुहिम

शराब के कारण अनेक घर उजड़ जाते हैं। शराब पीने के आदी अपना सब कुछ बेच कर मौत को गले लगा लेते हैं। शराब से हो रही तबाही को रोकने के लिए जनता दल (यू) ने बिहार में शराबबंदी कर रखी है। यूपी में भी शराबबंदी को लेकर कई बार आंदोलन हुए लेकिन बेअसर रहे। इस बार जनता दल (यू) की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी सिंह पटेल ने इस मुहिम को आगे बढ़ाते हुए न सिर्फ गांव गांव में अलख जगाना शुरू किया बल्कि इसके खिलाफ जनांदोलन शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें - निकाय चुनावः आया राम गया राम को टिकट वितरण में तरजीह नहीं दी जाएगी

shalini patel

जनता दल की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी सिंह पटेल पिछले कई महीनों से शराबबंदी को लेकर गांव गांव में महिलाओं को जागरूक कर रही है। इसी मुहिम के चलते शालिनी सिंह पटेल शनिवार की शाम नरैनी तहसील के मुरवां गांव पहुंची। यहां उनके साथ पार्टी के सदस्य रविंद्र कुमार उर्फ गोल्डन भी मौजूद थे।  इन्होंने गांव में ही एक बैठक के जरिए महिलाओं को शराब के खिलाफ एकजुट होने का आवाहन किया। वहीं पुरुषों को भी शराब छोड़ने के लिए समझाया। इस दौरान बड़ी संख्या में गांव के बच्चे भी एकत्र हुए और उन्होंने शराबबंदी के लिए शुरू की गई मुहिम का समर्थन किया। कुछ बच्चों ने शराब के कारण अपने घर में हो रही कलह के बारे में भी बताया। जबकि कुछ बच्चों ने यह भी बताया कि शराब के कारण ही उनकी पढ़ाई नहीं हो पा रही है।

यह भी पढ़ें - उप्र डिफेंस कॉरिडोर : भारत डायनामिक्स मिसाइल व डेल्टा सेना की बंदूकों के लिए कारतूस बनाएगी

सभा के बाद गांव में जन जागरण अभियान चलाया गया। इस दौरान बच्चे नारे लगा रहे थे श्दारू बंद कराना है, शिक्षा की क्रांति लाना है।श् श्दारू बंद कराना है, महिलाओं ने ठाना है।श् इस तरह के नारे लगाते हुए बच्चे और महिलाएं गांव की गली गली से गुजरे, जिससे कारवां बढ़ता चला गया। इन्होंने यह जन जागरण अभियान शराब के ठेके के सामने ही चलाया।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड के किसानों के लिए अब केले की खेती हुई आसान

इस बारे में जदयू की महिला प्रदेश अध्यक्ष शालिनी सिंह पटेल ने कहा कि शराब पीने के कारण बड़ी संख्या में दुर्घटनाएं हो रही हैं।  जिससे महिलाओं की मांग उजड़ जाती हैं। इसी तरह शराब पीने के आदि लोग शराब न मिलने पर लोगों से कर्ज लेते हैं और कर्ज अदा न करने पर मौत को गले लगाने के लिए मजबूर हो जाते हैं। इसमें भी महिलाओं का सुहाग उजड जाता है। अब समय आ गया है महिलाओं को शराबबंदी के खिलाफ डटकर मुकाबला करना है। उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से मांग की है कि जिस तरह बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी की है उसी तरह से यूपी में भी शराबबंदी की जानी चाहिए।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0