गुरु पूर्णिमा के अवसर पर, झांसी से इस रूट पर चलाई गई स्पेशल ट्रेन

मथुरा में होनेवाले गोवर्धन परिक्रमा मेले में झांसी से जानेवाले श्रद्धालुओं के लिए रेलवे ने विशेष इंतजाम किया है। गुरु पूर्णिमा के अवसर पर लगने वाले ...

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर, झांसी से इस रूट पर चलाई गई स्पेशल ट्रेन

मथुरा में होनेवाले गोवर्धन परिक्रमा मेले में झांसी से जानेवाले श्रद्धालुओं के लिए रेलवे ने विशेष इंतजाम किया है। गुरु पूर्णिमा के अवसर पर लगने वाले इस मेले में आनेवाली भीड़ को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने कुछ विशेष सुविधाएं दी हैं। इसके चलते रेल प्रशासन द्वारा झांसी से मथुरा के लिए स्पेशल गाड़ी का संचालन शुरू किया है।

यह भी पढ़ें -86 करोड़ की लागत से बनेगा, यहां से लेकर बांदा की सीमा तक फोरलेन हाईवे

प्रत्येक माह की पूर्णिमा को काफी श्रद्धालु मथुरा के गोवर्धन में गिरिराज जी की परिक्रमा के लिए पहुंचते हैं। सोमवार को गुरु पूर्णिमा और वहां चल रहे मुड़िया मेले में जाने के लिए यात्रियों की भीड़ और भी बढ़ी हुई है। खासतौर पर दिल्ली की ओर जाने वाली गाड़ियों में झांसी रेल मंडल के दतिया व ग्वालियर स्टेशन से भारी संख्या में लोग सवार हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें -पीएम नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी अचानक बागेश्वर धाम पहुंचे, अर्जी भी लगाई 

यहां से स्लीपर कोचों की भी जनरल बोगी जैसी स्थिति हो जाती है। एसी कोचों में भी यात्रियों के जत्थे सवार हो जाते हैं। इसे ध्यान में रेल प्रशासन द्वारा झांसी से मथुरा के बीच स्पेशल गाड़ी का संचालन शुरू किया गया है। रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि मथुरा जाने वाली यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन द्वारा स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें -एक रोड को लेकर सांसद बी डी शर्मा व विधायक नातीराजा के बीच ठनी, मामला विधानसभा पहुंचा
गाड़ी संख्या 01978 पांच जुलाई तक रोजाना सुबह 6.30 बजे झांसी के वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन से रवाना होगी और दतिया, डबरा, ग्वालियर, धौलपुर, आगरा कैंट होते हुए दोपहर 1.30 बजे मथुरा पहुंचेगी। जबकि, गाड़ी संख्या 01977 चार जुलाई तक प्रतिदिन मथुरा से रात 10 बजे चलकर सुबह छह बजे झांसी आएगी।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0