मंडलायुक्त के आदेश पर सीएमओ व एसडीएम ने पैथोलॉजी में की छापेमारी, एक सीज

बिना वैद्य डिग्री और स्वास्थ्य विभाग में रजिस्ट्रेशन के गली-गली खुले पैथोलॉजी सेंटरों पर प्रशासन की भृकुटि टेढ़ी हो गई है..

मंडलायुक्त के आदेश पर सीएमओ व एसडीएम ने पैथोलॉजी में की छापेमारी, एक सीज
फाइल फोटो

बिना वैद्य डिग्री और स्वास्थ्य विभाग में रजिस्ट्रेशन के गली-गली खुले पैथोलॉजी सेंटरों पर प्रशासन की भृकुटि टेढ़ी हो गई है। बुधवार को चित्रकूट धाम मंडल के आयुक्त दिनेश कुमार सिंह और डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ल के आदेश पर सदर एसडीएम और प्रभारी सीएमओ ने जिले की आधा दर्जन पैथोलॉजी सेंटरों की जांच की गई।

जिसमें अभिलेख न दिखाने पर एक पैथोलॉजी को सीज कर दिया गया, जबकि पांच को नोटिस देकर जल्द से जल्द अभिलेख प्रस्तुत करने के निर्दश दिए गये। सदर एसडीएम रामप्रकाश ने बताया कि चित्रकूट मंडल के आयुक्त दिनेश कुमार सिंह एवं डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने आदेश पर प्रभारी सीएमओ डॉ. इम्तियाज के साथ जिला मुख्यालय के राजीव पैथोलॉजी, श्रुति पैथोलॉजी, रामकृपा पैथोलॉजी समेत चार एवं राजापुर की दो पैथोलॉजी सेंटरों की जांच कराई गई।

यह भी पढ़ें - कानपुर आईआईटी के पीएचडी छात्र की ब्लैक फंगस से मौत

प्रभारी सीएमओ डॉ. इम्तियाज ने बताया कि कर्वी की राजीव पैथोलॉजी के अभिलेख न दिखा पाने के चलते सीज किया गया है। जबकि पांच अन्य को जल्द से जल्द अभिलेखों के साथ सीएमओ कार्यालय प्रस्तुत होने का नोटिस दिया गया है। उन्होंने कहा कि वैध अभिलेख न दिखा पाने पर अन्य पैथोलॉजी सेंटरों को भी सीज किया जायेगा। 

उप जिलाधिकारी राम प्रकाश का कहना है कोरोना काल में अवैध रूप से संचालित पैथोलॉजी सेंटरों द्वारा आमजन मानस के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। मंडलायुक्त और डीएम ने आदेश पर जांच कराई जा रही है। जो भी पैथालाजी अवैध रूप से संचालित पाई जायेगी उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाई की जायेगी। 

यह भी पढ़ें - शादी समारोह में चली कई राउंड गोलियां, एक घायल

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1