एक दिन की नन्ही एसएसपी काशवी सिंह ने सुनी जनसमस्याएं

पृथ्वी दिवस के अवसर पर मिशन शक्ति फेज 4.0 के तहत एसएसपी ऑफिस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना एवं ग्रामीण पुलिस..

एक दिन की नन्ही एसएसपी काशवी सिंह ने सुनी जनसमस्याएं

झांसी,

  • जनसुनवाई में आए 42 प्रार्थना पत्रों को विनम्रता के साथ निस्तारण के निर्देश

पृथ्वी दिवस के अवसर पर मिशन शक्ति फेज 4.0 के तहत एसएसपी ऑफिस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना एवं ग्रामीण पुलिस अधीक्षक नेपाल सिंह के नेतृत्व में एलेन हाउस पब्लिक स्कूल बिजौली के बच्चों के साथ पृथ्वी दिवस के अवसर पर वृक्षारोपण किया। एसएसपी शिवहरी मीना के द्वारा एलेन हाउस पब्लिक स्कूल की तीसरी कक्षा की नन्ही बच्ची काशवी सिंह पुत्री पुष्पेंद्र सिंह निवासी बबीना कैंट को 1 दिन का एसएसपी बनाया गया।

यह भी पढ़ें - झाँसी में दर्दनाक हादसा : पेपर दिलाने जा रहे भाई-बहन को बस ने कुचला

काशवी सिंह ने 1 दिन के एसएसपी बनने पर फरियादियों की फरियाद सुनी। स्कूल की छात्रा कु. काशवी को नारी शक्ति का प्रतीक मानते हुए एक दिन का एसएसपी बनाया गया। एसएसपी बनाये जाने पर छात्रा ने जन सुनवाई भी की।

जनसुनवाई के दौरान कुल प्राप्त 42 प्रार्थनापत्रो का संज्ञान लेते हुए जनपद के सम्बन्धित थाना प्रभारियों से वार्ता भी करवायी गयी जिसमें थानाध्यक्ष महिला थाना को विशेष रूप से उन्होने निर्देशित किया कि एक महिला परेशान है और हम आपके पास उन्हें भेज रहे हैं उनसे वार्ता कर समस्या का निराकरण करें।

छात्रा द्वारा जनसुनवाई के दौरान प्राप्त प्रार्थना पत्र पर अपने हस्ताक्षर से आवश्यक कार्यवाही के आदेश निर्देश भी निर्गत किये गये। यही नहीं जनपद के समस्त थाना प्रभारी को भी आदेश निर्देश भी जारी किये गये कि कैसे आमजन की समस्याओं को सुना जाए एवं समस्याओं का निस्तारण किया जाए।

यह भी पढ़ें - झाँसी स्मार्ट सिटी के नाम पर व्यय सार्वजनिक किया जाये, पाई-पाई का हिसाब चाहती है जनता

  • बोले एसएसपी, बच्चों ने सिखायी विनम्रता

एसएसपी शिवहरी मीना ने बताया कि निश्चित रूप से आज बच्चों तथा पुलिस वालों के लिए प्रेणा का दिन है। बच्चों ने हमें विनम्रता के साथ आमजन से वार्ता कर उनकी समस्याओं को सुनने एवं उनका अपने स्तर से त्वरित समाधान करने की शिक्षा दी।

आज निश्चित रूप से सीखने सिखाने का दिन है। आज जो बच्चे आये हैं हम उनके सदा ऋणी रहेगे । पुलिस विभाग से बच्चो के माध्यम से अनुरोध करेंगे कि अपना व्यवहार जनता के प्रति बहुत अच्छा रखें और जनता के साथ मित्र पुलिस अवधारणा को चरितार्थ करें।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड को मिली बड़ी सौगात : यहाँ दो और रैक प्वाइंट बनेंगे, खजुराहो बनेगा वर्ल्ड क्लास स्टेशन

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2