मकर संक्रांति पर केवल स्वस्थ्य व्यक्ति ही स्नान करे : मुख्यमंत्री योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को प्रदेशवासियों से कोरोना संक्रमण को लेकर प्रत्येक स्तर पर विशेष सावधानी और सतर्कता..

मकर संक्रांति पर केवल स्वस्थ्य व्यक्ति ही स्नान करे : मुख्यमंत्री योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को प्रदेशवासियों से कोरोना संक्रमण को लेकर प्रत्येक स्तर पर विशेष सावधानी और सतर्कता बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि प्रयागराज के माघ मेला तथा मकर संक्रांति पर केवल स्वस्थ्य श्रद्धालु ही स्नान करने के लिए पहुंचें।

उन्होंने कहा कि स्नान के लिए केवल स्वस्थ व्यक्ति ही आएं। अधिक आयु वाले लोग, कोमॉर्बिड व्यक्ति तथा बच्चे न आएं। माघ मेले में कल्पवास करने वाले श्रद्धालु स्नान के लिए निर्धारित समय पर ही स्नान सम्पन्न करें। कल्पवासियों के लिए रैपिड टेस्ट की व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें - 2022 में कानपुर में कोरोना से दूसरी मौत, एक दिन में आए 250 नए केस मरीज

उन्होंने यह भी कहा है कि जिन श्रद्धालुओं को बुखार, जुकाम अथवा गला खराब हो या कोविड लक्षणयुक्त हो ऐसे श्रद्धालु तथा व्यक्ति सार्वजनिक जगह पर जाने से परहेज करें। अपील करते हुए कहा है कि मकर संक्रांति तथा खिचड़ी मेला में कोरोना टीके की दोनों डोज न लेने वाले श्रद्धालु किसी भी सार्वजनिक आयोजन में सम्मिलित न हों।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन कराते हुए यह पर्व सुरक्षित रूप से सम्पन्न कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा व्यापक प्रबंध किए गए हैं। राज्य सरकार के इन प्रयासों में सभी का सहयोग आवश्यक है।

यह भी पढ़ें - कानपुर में कोरोना से पहली मौत, एक दिन में आए 243 मरीज

यह भी पढ़ें - बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित लोगों की जाये मदद : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1