मां के भक्तों को खुला आमंत्रण, 14 अक्तूबर को रवाना होगी श्री माता वैष्णोदेवी की पवित्र छड़ी यात्रा

शिवसेना जम्मू-कश्मीर ईकाई की 41वी छड़ी यात्रा पौराणिक स्वरूप के अनुरूप जम्मू के...

मां के भक्तों को खुला आमंत्रण, 14 अक्तूबर को रवाना होगी श्री माता वैष्णोदेवी की पवित्र छड़ी यात्रा

जम्मू। शिवसेना जम्मू-कश्मीर ईकाई की 41वी छड़ी यात्रा पौराणिक स्वरूप के अनुरूप जम्मू के रधुनाथ मंदिर से 14 अक्तूबर को शोभा यात्रा के रूप में श्री माता वैष्णोदेवी के दरबार को रवाना होगी। 15 अक्टूबर को पहले शुभ नवरात्रे पर पूरे विधि-विधान के साथ पवित्र गुफा में पिंडी स्वरूप में स्थित मां के दर्शन और छड़ी पूजन होगा।

यह भी पढ़े : पूर्वी उत्तर प्रदेश के चार प्रान्तों में आज से शुरू होगी शौर्य जागरण यात्रा

जम्मू के प्रैस क्लब में शनिवार को आयोजित एक पत्रकार वार्ता में प्रदेश प्रमुख मनीश साहनी ने मां के भक्तों को इस पवित्र छड़ी यात्रा का हिस्सा बन मां का आशीर्वाद पाने खुला आमंत्रण दिया है। साहनी ने बताया कि 14 अक्तूबर को पौराणिक स्वरूप के अनुरूप 41वी पवित्र छड़ी यात्रा जम्मू के रधुनाथ मंदिर से शोभा यात्रा के रूप में रवाना होगी, जो पहला दर्शन कौल कंडोली, देवा माई से होते हुए धर्म नगरी कटरा से बानगंगा, अर्धकुंवारी के दर्शनों के बाद श्री माता वैष्णोदेवी के दरबार पहुंचेंगे। जहां 15 अक्तूबर को पहले शुभ नवरात्रे पर श्री माता वैष्णोदेवी की पवित्र गुफा में पिंडी रूप स्थित मां सरस्वती, मां लक्ष्मी, मां काली के आशीर्वाद से छड़ी पूजन होगा। उन्होंने कहा कि इस दौरान जम्मू कश्मीर में अमन बहाली, विकास और जनता की सुख समृद्धि के लिए प्राथना की जाएगी। इस यात्रा का हिस्सा बनने के इच्छुक 9419182952, 7006445646, 9858519494 पर सम्पर्क कर अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। यह यात्रा पूरी तरह से निःशुल्क होगी ।

यह भी पढ़े : वाह रे मंत्री जी! बस इतनी सी गलती पर महिला की नौकरी ले ली

उन्होंने कहा कि नगरोटा स्थित पहला दर्शन कौल कंडोली मंदिर में भंडारे का आयोजन होगा। साहनी ने बताया कि इस पवित्र छड़ी यात्रा में मां का आशीर्वाद लेने के लिए महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, हिमाचल, पंजाब से मां के भक्त और शिव सैनिक 14 अक्तूबर को जम्मू पहुंचेंगे । इस मौके पर अध्यक्ष महिला विंग मिनाक्षी छिब्बर, चेयरमैन राकेश गुप्ता, उपाध्यक्ष बलवंत सिंह, अध्यक्ष कामगार विंग राज सिंह, शशिपाल उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : चित्रकूट मंडल के नए मंडलायुक्त बाल कृष्ण त्रिपाठी होंगे

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0