लाकडाउन में दुकान खोलना महंगा पडा, आधा दर्जन से अधिक गिरफ्तार

देश में बढ़ रहे कोरोंना संक्रमण के चलते लॉकडाउन का पालन कराने के लिए आवश्यक वस्तुओं की दूकानों को खोलने की समय सीमा..

लाकडाउन में दुकान खोलना महंगा पडा, आधा दर्जन से अधिक गिरफ्तार
लाकडाउन में दुकान खोलना महंगा पडा

देश में बढ़ रहे कोरोंना संक्रमण के चलते लॉकडाउन का पालन कराने के लिए आवश्यक वस्तुओं की दूकानों को खोलने की समय सीमा निर्धारित कर दी गई है। लेकिन लोगों द्वारा लगातार लॉकडाउन का उल्लंघन कर अपनी दुकानें खोलने से मुख्य बाजार में भीड़ इकट्ठा हो रही है। 

इस पर नियंत्रण करने के उद्देश्य से आज कमिश्नर वाणिज्य कर ने खाद्य सुरक्षा विभाग, श्रम विभाग और तहसीलदार मौदहा के साथ संयुक्त रूप से छापेमारी कर आधा दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें -  अद्भुत : अनाथ हो चुके चार शावकों की परवरिश कर रहा है नर बाघ

जिला अभिहित खाद्य सुरक्षा अधिकारी आर.एस.यादव ने बताया कि मात्र आवश्यक वस्तुओं की दूकानों को खोलने के लिए सुबह सात बजे से ग्यारह बजे तक की अनुमति दी गई है लेकिन कस्बे में सभी व्यापारी अपनी दुकानों को खोल रहे हैं और अनावश्यक भीड़ इकट्ठा कर लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। इनके खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है और कार्यवाही की जा रही है।

डिप्टी कमिश्नर वाणिज्य कर जयसेन ने लगातार इस तरह की छापेमारी कर कठोर कार्यवाही करने की बात कही। जबकि तहसीलदार रामानुज शुक्ला ने बताया कि ऐसे अभियान निरंतर जारी रहेंगे और अगर कोई दुकानदार कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं करता है तो उनके विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी।

इस दौरान उनके साथ  भारी पुलिस बल मौजूद रहा है। छापेमारी टीम की खबर फैलते ही ज्यादातर दुकानदार अपनी सटर गिराकर इधर-उधर खिसक गये थे। आज दुकानदारों पर हुई इस कार्यवाही से कस्बे के व्यापारियों में हड़कंप मचा रहा है।

यह भी पढ़ें - बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की मुश्किलें बढ़ी, आजमगढ़ पुलिस को मिला एक माह का रिमांड

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0