संगठित अपराध हमारी नस्लों को कर रहा है खत्म : कानपुर पुलिस आयुक्त

अच्छे लोग संगठित नहीं होते जबकि गलत लोग जल्द ही संगठित होकर गलत काम यानि अपराध करने में लग जाते हैं। अब जरूरत है कि संगठित..

संगठित अपराध हमारी नस्लों को कर रहा है खत्म : कानपुर पुलिस आयुक्त
कानपुर पुलिस आयुक्त (Kanpur Police Commissioner)

  • गलत लोग संगठित होकर करते हैं अपराध, 112 व थाने की पत्र पेटिका में दे सकते हैं सूचना

अच्छे लोग संगठित नहीं होते जबकि गलत लोग जल्द ही संगठित होकर गलत काम यानि अपराध करने में लग जाते हैं। अब जरूरत है कि संगठित अपराध करने वालों के खिलाफ अच्छे लोग एकजुट हो जाय और समाज की इस बुराई को खत्म करने में पुलिस के हाथ मजबूत करें। यह बातें जनता से अपील करते हुए सोमवार को पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने कही।

यह भी पढ़ें - मंत्री महाना ने दिखाई हरी झंडी, स्मार्ट सिटी कानपुर में दौड़ने लगी इलेक्ट्रिक बसें

पुलिस आयुक्त असीम अरुण की इस अपील का बेकनगंज के सैकड़ों लोगों ने हाथ उठाकर समर्थन किया । मौका था संगठित अपराध के खिलाफ कमिश्नरेट पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत मोहल्ला मीटिंग का सोमवार को शहर के तीनो जोन में मोहल्ला मीटिंग आयोजित की गई । पूर्वी जोन के बेकनगंज में हुई मीटिंग में पुलिस आयुक्त असीम अरुण शामिल हुए।

मीटिंग के दौरान क्षेत्रीय नागरिक अखलाख अहमद ने नशे की लत के दुष्परिणाम बताते हुए कहा कि यह लत घर की छत तक छीन लेती है। हाजी सलीस ने कहा हमारे समाज की बुराई को खत्म करने के लिये पुलिस को पहल करनी पड़ रही है यह हमारे लिये शर्म की बात है। यूसुफ मंसूरी ने कहा कि नशा, जुआ, सट्टा हमारी नस्लों को खत्म कर रहा है अब सभी को संगठित अपराध के खिलाफ चुप्पी तोड़नी होगी।

यह भी पढ़ें - मानवाधिकार दिवस पर महिलाओं ने सड़क पर उतरकर अन्याय के खिलाफ उठाई आवाज

डीसीपी पूर्वी प्रमोद कुमार ने कहा जिस किसी को भी जानकारी देनी है वो कभी भी दे सकता है। उसका नाम पूरी तरह से गोपनीय रखा जाएगा। पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने कहा कि गलत काम करने वाले मोहल्ले के दो चार लोग ही होते हैं जो कि पूरे मोहल्ले के लिए मुसीबत होते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ आपको सिर्फ सूचना देनी है बाकी काम पुलिस करेगी। कार्यक्रम का संचालन एसीपी अनवरगंज मो अकमल ने किया।

वहीं अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था आकाश कुलहरी द्वारा पश्चिम जोन के थाना काकादेव पाण्डुनगर में व अपर पुलिस आयुक्त अपराध/मुख्यालय आनंद प्रकाश तिवारी द्वारा दक्षिण जोन के थाना फजलगंज के दर्शनपुरवा में मोहल्ला मीटिंग करके लोगों को जागरूक किया गया।

यह भी पढ़ें - शहर में शनिवार से चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें, कम किराए पर यात्री कर सकेंगे सफर

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1