मेडिकल कालेज कैम्पस में खुला प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र

एक तरफ गरीब, बेसहारा, दूर-दराज से आये हुए मरीजों का इलाज करते महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज अस्पताल के..

मेडिकल कालेज कैम्पस में खुला प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र

एक तरफ गरीब, बेसहारा, दूर-दराज से आये हुए मरीजों का इलाज करते महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज अस्पताल के, दूसरी तरफ प्रधानमंत्री माननीय मोदी जी की योजनाओं को क्रियान्वित करते मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डॉ नरेंद्र सिंह सेंगर।

माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी की योजनाओं में से एक सस्ती दवाओं की बिक्री योजना के तहत आज 151 वीं जन औषधि केंद्र का उद्घाटन महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डॉ नरेंद्र सिंह सेंगर एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ हरिश्चन्द्र आर्य द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

यह भी पढ़ें - झांसी की कंपनी का आधिपत्य समाप्त, बायोमेडिकल कचरे के नए प्लांट का शुभारम्भ

ब्रेन पावर एच आर मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी द्वारा मेडिकल कालेज कैम्पस में जन औषधि केंद्र खोला गया। कम्पनी के एम.डी. श्री रविन्द्र सिंह ने जन औषधि केंद्र के उद्घाटन समारोह के दौरान बताया कि इस औषधि केंद्र पर अभी लगभग 300 दवाओं की रेंज उपलब्ध हैं जिसमें ब्लड प्रेशर, शुगर, कैंसर आदि घातक बीमारियों की दवाओं के साथ लगभग सभी सर्जिकल आइटम उपलब्ध हैं और एक सप्ताह के अंदर अन्य लगभग एक हजार दवाओं की रेंज सस्ती दर पर उपलब्ध होंगी।

वहीं उद्घाटन समारोह के दौरान मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ नरेंद्र सिंह सेंगर ने बताया कि प्रधानमंत्री की योजनाओं के तहत मेडिकल कालेज कैम्पस में ही जन औषधि केंद्र के लिए जगह उपलब्ध कराई गई है, जिसमें अभी 300 दवाओं की रेंज उपलब्ध है जिनमें घातक बीमारियों की दवाएं उपलब्ध हैं तथा शीघ्र ही अन्य रेंज भी उपलब्ध हो जाएगी। साथ ही यह औषधि केंद्र 24×7 कार्य करेगा।

यह भी पढ़ें - बंदरों पर नियंत्रण के लिए चारबाग रेलवे स्टेशन पर तैनात किए गए 'मंकी होल्डर'

इस केंद्र से मेडिकल कालेज में भर्ती मरीज के साथ ओ.पी.डी. में आने वाले मरीजों को सस्ती दर पर दवाएं उपलब्ध होंगी साथ ही बाहर से भी अगर कोई यहां से दवा लेना चाहे तो बाहर के मरीजों के लिए भी यहां दवा उपलब्ध होगी।

इस उद्घाटन अवसर पर ब्रेन पावर एच.आर.मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के एम.डी. रविन्द्र सिंह,डाइरेक्टर कोमल शर्मा के साथ कम्पनी के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - UP डिफेन्स कॉरिडोर : 15 निजी कम्पनियों ने किया 946.5 करोड़ का निवेश

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1