प्रधानमंत्री ने कानपुर की राम जानकी से किया संवाद, आवास मिलने पर दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘अमृत महोत्सव’ के तहत तीन दिवसीय न्यू अर्बन इंडिया कानक्लेव का उद्घाटन करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने..

प्रधानमंत्री ने कानपुर की राम जानकी से किया संवाद, आवास मिलने पर दी बधाई
प्रधानमंत्री ने कानपुर की राम जानकी से किया संवाद..

मेरे लिए यह दोहरी खुशी देना वाला दिन, प्रधानमंत्री से हुई बातचीत जीवनभर रहेगी याद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘अमृत महोत्सव’ के तहत तीन दिवसीय न्यू अर्बन इंडिया कानक्लेव का उद्घाटन करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने 75 बेहतरीन कार्यों की टेबल बुक का लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री ने इस दौरान आवास योजना के तहत प्रदेश के 75 जिलों के 75,000 शहरी-गरीब लाभार्थियों को आवास की चाभियां डिजीटल माध्यम से सौंपी।

चाभियां पाने वालों में कानपुर जनपद से जूही थाना इलाके में स्थित उस्मानपुर निवासी राम जानकी प्रधानमंत्री आवास योजना की लाभार्थी है। आज उन्हें भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चाभी सौंपी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने लाभार्थी से सपरिवार बात की।

यह भी पढ़ें - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास को लेकर रच रहा इतिहास : राजनाथ

लाभार्थी राम जानकी ने बताया कि उसके पति लालजी पाल दूध का काम करते हैं और परिवार में बेटा नीलेश व बेटी नैंसी हैं। बताया पति रमईपुर से दूध लाकर घर-घर सप्लाई करते हैं। उन्हें तीन किश्तों में धन प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत धनराशि मिली हैं।

पहली किश्त 50 हजार, दूसरी 1.50 लाख और तीसरी 50 हजार की किश्त मिली हैं। इसके साथ ही 1.50 लाख रुपये अपने पास से लगाकर उन्होंने पक्का घर बनवाया। प्रधानमंत्री ने लाभार्थी को बधाई दी।

आवास योजना की लाभार्थी राम जानकी ने बताया कि उसे आज दोहरी खुशी मिली है। पहली उसे कच्चे मकान के बजाए पक्का मकान मिलने की है और दूसरी सबसे बड़ी प्रधानमंत्री से बातचीत को लेकर है। उत्साहित राम जानकी ने बताया कि मंगलवार का दिन कभी भुला नहीं पाएंगी। इस अस्मरणीय घड़ी को लेकरपूरा परिवार काफी खुश नजर आया।

यह भी पढ़ें - कानपूर जिला अस्पताल में मरीज बनकर पहुंचे जिलाधिकारी, हकीकत देख हो गये परेशान

यह भी पढ़ें - दिशा पाटनी बनी गुलाबरी की नई ब्रांड अम्बेसडर

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1