पीएम ने देश के विकास का लिया संकल्प : आरके सिंह पटेल

विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत जनपद के विकासखंड मानिकपुर के ग्राम पंचायत रामपुर तरौहा...

पीएम ने देश के विकास का लिया संकल्प : आरके सिंह पटेल

ग्रामवासियों ने प्रधानमंत्री की बातो को वर्चुअल रूप से सुना

चित्रकूट। विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत जनपद के विकासखंड मानिकपुर के ग्राम पंचायत रामपुर तरौहा व चरदहा में पीएम मोदी की गारंटी वाली गाड़ी का ढोल नगाड़ो के साथ जोरदार स्वागत किया गया। वाहन के माध्यम से ग्रामवासियों ने देश के प्रधानमंत्री की बातो को वर्चुअल रूप से सुना। इस अवसर पर संपन्न हुई गोष्ठी में सांसद आरके सिंह पटेल ने कहा कि पीएम ने देश की चार जातियों के विकास का संकल्प लिया है। जिसमें पहले जाति गरीब, महिलाओं और युवाओं की है। इनके विकास के लिए मोदी जी संकल्पित हैं।

यह भी पढ़े : जीव और ब्रह्म के मिलने को ही कहते है महारास : बलुआ महाराज

ग्रामीण परिवारों में देश में 10 करोड़ से अधिक उज्जवला गैस के सिलेंडर देकर गरीब परिवारों के जीवन को धुएं की जिंदगी से बाहर किया है। मोदी ने देश में 4 करोड़ से अधिक परिवारों को पक्की छत प्रधानमंत्री आवास देने का भी कार्य किया है। देश में 11 करोड़ से अधिक किसानों को 2.6 लाख करोड़ से किसान सम्मान निधि देने का कार्य किया है। जिससे किसान अपने कृषि कार्य में कर्जदार ना बने।

यह भी पढ़े : चित्रकूट को सौर ऊर्जा से जोड़े सरकार : अरुण गुप्ता

हर घर नल से जल जल जीवन मिशन परियोजना के माध्यम से प्रत्येक परिवार को पीने योग्य जल पहुंचाने का काम भी मोदी की गारंटी है। आयुष्मान कार्ड देश भर में 95 लाख परिवारों के अब तक बन चुके हैं। जिससे 5 लाख तक का मुफ्त इलाज संभव हो सका है। प्रधानमंत्री मोदी सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के साथ लेकर देश को आगे बढ़ने का काम कर रहे हैं। हर परिवार तक गरीब कल्याण की योजनाएं पहुंचे इसके लिए संकल्प बढ़ाया हैं।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : 25 लीटर कच्ची शराब बरामद, नष्ट किया दो कुंतल लहन

इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से रामयज्ञ द्विवेदी, ग्राम प्रधान मिथिलेश कुमारी, रानू देवी, शिवानंद शुक्ला, राममिलन चतुर्वेदी, सांसद प्रतिनिधि शक्ति प्रताप सिंह तोमर, राजकुमार त्रिपाठी, आशीष रघुवंशी, शिवाकांत पांडेय उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0