पद्म विभूषण जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज ने टीका लगवा कर ओमिक्रान से सतर्कता का दिया सन्देश

कोरोना की तीसरी लहर को दृष्टिगत रख श्री तुलसीपीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज को सोमवार को एहतियाती टीका..

पद्म विभूषण जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज ने टीका लगवा कर ओमिक्रान से सतर्कता का दिया सन्देश

  • रूप बदलकर बढ़ रहा कोरोना, सभी लगवाएं एहतियाती डोज - सीएमओ

चित्रकूट, कोरोना की तीसरी लहर को दृष्टिगत रख श्री तुलसीपीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज को सोमवार को एहतियाती टीका लगाया गया। इस मौके पर जगद्गुरु ने समस्त देश वासियो से कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगवाने की अपील की है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ भूपेश द्विवेदी ने बताया कि उन्होंने स्वयं जाकर जगद्गुरु जी को कोविड-19 की ऐतिहासिक खुराक दिलवाई है। ताकि पूरे देश और प्रदेश में सकारात्मक सन्देश प्रसारित हो सके। इस माके पर जगद्गुरु ने सभी से टीका लगवा कर ओमिक्रान के बढ़ते संक्रमण से बचने की अपील की है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट : नाले में मिला नवजात शिशु

कोरोना की तीसरी लहर के आहट के साथ ही पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है। केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा लगातार कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए टीका कारण पर जोर दे रही है। इसी बीच यूपी के चित्रकूट में अंतर्राष्ट्रीय संत एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता नव रत्नो में शामिल जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज ने सोमवार को श्री तुलसीपीठ में कोरोना का एहतियाती टीका लगवा कर देश और प्रदेश वासियो से टीकाकरण करा कर कोरोना से बचाव का सन्देश दिया। सीएमओ डॉ भूपेश द्विवेदी ने स्वयं अपनी निगरानी में जगद्गुरु को टीका लगवाया।

इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ भूपेश द्विवेदी ने बताया कि बीमारी से ग्रसित रहे 60 साल के ऊपर वाले बुजुर्गों को आज से एहतियाती डोज देने की शुरुआत हुई है। उन्होंने बताया कि ओमिक्रान के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बीमार रहे बुजुर्गों को एहतियाती डोज जरूरी है ताकि वह सुरक्षित रहें। जिले के ऐसे बुजुर्ग जिनका इसके साथ जिन्हे पहला टीका लग चुका है और दूसरे टीके लगने का समय पूरा हो रहा है तो दूसरा टीका लगवाएं। 15 से 17 वर्ष के बच्चों का भी टीकाकरण चालू है। बच्चे टीकाकरण केंद्र पहुंचकर टीका जरूर लगवाए जिससे संक्रमण का खतरा कम हो सके।

यह भी पढ़ें - चुनाव आचार संहिता का सख्ती से होगा पालन : जिलाधिकारी चित्रकूट

इसके अलावा जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ मुकेश पहाड़ी ने बताया कि बीमारी से ग्रसित (कॉ-मोर्बिड) बुजुर्गों को एहतियाती डोज देने की शुरुआत हुई है। जिले में ऐसे 17735 बुजुर्गों को टीका लगाने की योजना पर काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बुजुर्गों को पहले जो वैक्सीन दी गयी है। उसी के आधार पर कोवीशील्ड और कोवैक्सिन टीका लगाया जा रहा ।पुराना बाजार के प्रीतम ज्ञानचंदानी ने बताया कि उन्होंने पत्नी मोहिनी के साथ टीकाकरण केंद्र जाकर कोरोना का तीसरा टीका लगवा लिया है।

उन्होंने बताया कि कोरोना ओमीक्रान का रूप लेकर तेजी से पैर पसार रहा है| ऐसे में सावधानी रखनी ही चाहिए| इसलिए सभी बुजुर्ग जरूर लगवाएं| इसके अलावा जिला मुख्यालय के पुरानी बाजार निवासी चंद्रभान ज्ञानचंदानी ने बताया कि एहतियाती डोज लगवाने के बाद किसी प्रकार की दिक्कत नहीं है। उन्होंने कहा कि जिनके भी दूसरे टीके लगने के 09 माह पूरे हो चुके हैं ऐसे लोग टीकाकरण केंद्र पहुंचकर के एहतियाती डोज लेकर कोरोना संक्रमण से अपने को सुरक्षित बनाएं। उन्होंने बताया कि खुद टीका लगवाने के बाद बड़े भाई और भाभी को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें - रिक्रूट आरक्षियों से आईजी ने कहा, जरूरतमंद की मदद कर दी तो आपने अपना फर्ज निभा दिया

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
1
angry
0
sad
0
wow
1