यात्रीगण ध्यान दें-ट्रेनों में सीटों की मारामारी शुरू, दिल्ली और मुंबई की ट्रेनों में जगह नहीं

गर्मी की छुट्टियां खत्म होने के साथ ही दिल्ली, मुंबई समेत अन्य महानगरों की ओर जाने वाली ट्रेनों में सीटों की भी मारामारी शुरू हो गई है..

यात्रीगण ध्यान दें-ट्रेनों में सीटों की मारामारी शुरू, दिल्ली और मुंबई की ट्रेनों में जगह नहीं
फाइल फोटो

झांसी, 

गर्मी की छुट्टियां खत्म होने के साथ ही दिल्ली, मुंबई समेत अन्य महानगरों की ओर जाने वाली ट्रेनों में सीटों की भी मारामारी शुरू हो गई है। छह जुलाई के बाद इस ओर जाने वाली अधिकांश ट्रेन की सीटें भर चुकीं हैं। अधिकांश ट्रेनों में पचास से अधिक लंबी वेटिंग चल रही है। वहीं, जम्मू के लिए भी ट्रेनों में खासी मारामारी है। टिकट न मिलने से बड़ी संख्या में रेल यात्री परेशान हैं। जुलाई माह से ही ट्रेनों में भीड़-भाड़ शुरू हो गई लेकिन, छह जुलाई के बाद से ट्रेनों में जगह मिलनी मुश्किल हो रही है। ऑनलाइन माध्यम से भी टिकट कंफर्म नहीं मिल रहा। सबसे अधिक मारामारी दिल्ली एवं मुंबई रूट की ओर है। इधर जाने वाली ट्रेनों में आरक्षित टिकट नहीं मिल पा रहा।

यह भी पढ़ें - वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या 4 और 5 पर लगी लिफ्ट

मुंबई जाने वाली गोरखपुर एलटीटी एक्सप्रेस (़20104 ), गाड़ी संख्या (12174), मंगला एक्सप्रेस (12618), कुशीनगर एक्सप्रेस (22537), गाड़ी संख्या (15065) में छह से लेकर पंद्रह जुलाई तक आरक्षित टिकट नहीं मिल रहा है। कुशीनगर, मंगला एक्सप्रेस में वेटिंग ही 98 तक पहुंच चुकी है। इसी तरह तुलसी एक्सप्रेस(22130), पंजाब मेल (12138) एवं पुष्पक एक्सप्रेस (12533) मेें भी लंबी वेटिंग है। लंबी वेटिंग की वजह से इनका टिकट कंफर्म नहीं हो सकेगा हालांकि गाड़ी संख्या (02199) में छह जुलाई के बाद की आरएसी टिकट मिल रहा है। 

यही हाल दिल्ली एवं बिहार की ओर जाने वाली ट्रेनों का है। यहां से होकर जाने वाली पुणे गोरखपुर एक्सप्रेस (15030), राप्ती सागर (12522), कुशीनगर (22538), एलटीटी-सुपरफास्ट (20103) एवं गोरखपुर एक्सप्रेस (15066) में अगले पंद्रह दिन से बीस दिन तक आरक्षित सीट नहीं है। जम्मू जाने वाली ट्रेन में भी आरक्षित सीट मिलना मुश्किल है। वहीं, जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह का कहना है कि यात्रियों की सुविधा के लिए कई स्पेशल ट्रेन चलाई गईं हैं। मुंबई की ओर जाने के लिए 20 जून से एक अतिरिक्त स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है।

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

रेलवे की अन्य लेटेस्ट अपडेट के लिए देखते रहिये इस वेबसाइट bundelkhandnews.com को।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार, जुलाई में पीएम मोदी राष्ट्र को करेंगे समर्पित

यह भी पढ़ें - अग्निपथ योजना के विरोध के कारण चित्रकूट से गुजरने वाली 56 ट्रेनें रद्द

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2