कानपुर मेट्रो में सफर करने को हर उम्र के लोगों में दिखी उत्सुकता, पहले दिन जमकर बिके टिकट

कानपुर मेट्रो की पहली कॉर्मशियल यात्रा बुधवार को सुबह छह बजे जैसे ही आम जनता के लिए शुरू हुई, इस पल का साक्षी बनने के लिए..

कानपुर मेट्रो में सफर करने को हर उम्र के लोगों में दिखी उत्सुकता, पहले दिन जमकर बिके टिकट
कानपुर मेट्रो (Kanpur Metro)

कानपुर,

कानपुर मेट्रो की पहली कॉर्मशियल यात्रा बुधवार को सुबह छह बजे जैसे ही आम जनता के लिए शुरू हुई, इस पल का साक्षी बनने के लिए हर वर्ग और हर उम्र के लोगों में जोश देखा गया। बच्चों से लेकर बुजुर्ग और जवान, मेट्रो की पहली यात्रा कर उन्होंने इन पलों को सेल्फी के रूप में अपने मोबाइल कैमरों में कैद कर लिया।

यह भी पढ़ें - इलेक्ट्रिक ट्रेन संचालन की तैयारियों का सीसीआरए टीम ने अवलोकन किया

कानपुरवासियों की पहली यात्रा के इन पलों को यादगार बनाने के लिए खुद यूपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अफसरों और कर्मचारियेां ने यात्रियों की अगवानी की। गुलाब का फूल देकर यात्रियों का वेलकम किया गया। यात्रियोें की शंकाओ का भी यहां पर समाधान किया गया। जनता का उत्साह ऐसा था कि सुबह तकरीबन साढ़े पांच बजे से ही लोग मेट्रो स्टेशन पर पहुंचना शुरू हो गए।

बताया जा रहा है कि कानपुर मेट्रो का पहला टिकट इंद्री दुबे नाम की बच्ची को दिया गया। कानपुरवासियों की पहली यात्रा के इन पलों को देखने के लिए खुद यूपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एमडी कुमार केशव स्टेशन पर मौजूद रहे। कई लोग तो पूरे परिवार के साथ यात्रा करने आए। ऐसे में परिवार के बच्चों और बुजुर्गों के साथ वह सुबह ही पहली यात्रा का आनंद पूरी तरह लेना चाहते हैं। यही वजह रही कि बारिश और ठंड को पीछे छोड़ उत्साह से लबरेज यह लोग कानपुर मेट्रो की पहली यात्रा पर आनंदित दिखे।

यह भी पढ़ें - बर्निंग ट्रेन बनी कासगंज - फर्रुखाबाद एक्सप्रेस, छह यात्री झुलसे

  • गुरूदेव स्टेशन से पहली खरीदी गई टिकट

कानपुर मेट्रो से मिली जानकारी कि मुताबिक, आम जनमानस के लिए बुधवार छह बजे से मेट्रो की सेवाएं शुरू कर दी गई थी। इस दौरान पहले यात्री टिकट लेने वाले की सभी स्टेशन पर टिकट काउंटरों में उत्सुकता थी।

सभी मान रहे थे कि आईआईटी या मोतीझील से पहला टिकट लिया जाएगा, लेकिन गुरूदेव स्टेशन पर पहली टिकट खरीदी गई। बताया गया कि यह टिकट मेट्रो ट्रेन संचालन से जुड़े किसी व्यक्ति द्वारा लिया गया है।

यह भी पढ़ें - बांदा रेलवे स्टेशन में लग रहे हैं ट्रेन पोजीशन बोर्ड, यात्रियों को पूछताछ केंद्र नहीं जाना पड़ेगा

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1