नवंबर से सरकारी विभागों को पेट्रोल पंप डीलर डीजल पेट्रोल नहीं देंगे

बांदा पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन बांदा ने सोमवार को एक बैठक के दौरान निर्णय लिया है कि 1 नवंबर से जिले के समस्त पेट्रोलियम डीलर सरकारी विभागों को डीजल पेट्रोल की आपूर्ति नहीं...

नवंबर से सरकारी विभागों को पेट्रोल पंप डीलर डीजल पेट्रोल नहीं देंगे

बांदा,

बांदा पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन बांदा ने सोमवार को एक बैठक के दौरान निर्णय लिया है कि 1 नवंबर से जिले के समस्त पेट्रोलियम डीलर सरकारी विभागों को डीजल पेट्रोल की आपूर्ति नहीं करेंगे। साथ ही सीट बेल्ट और हेलमेट का इस्तेमाल न करने वाले वाहन चालकों को भी डीजल पेट्रोल नहीं दिया जाएगा।

यह भी पढ़े: बांदा: इस इमारत में महात्मा गांधी ने चरखा वाला तिरंगा, सीढ़ी लगाकर फहराया था

सोमवार को एक रेस्टोरेंट में बांदा पेट्रोलियम की तिमाही बैठक हुई। जिसमें तय किया गया कि जिला अधिकारी बांदा के निर्देश के मुताबिक सीट बेल्ट व बिना हेलमेट के आने वाले वाहन चालकों को डीजल पेट्रोल की बिक्री नहीं की जाएगी। इसी तरह सरकारी विभागों को डीजल पेट्रोल न देने का प्रस्ताव भी बैठक में पास हुआ। इस बारे में बताया गया है कि सरकारी विभागों में डीलर्स की करोड़ों रुपए की उधारी विगत काफी समय से शेष है। जिससे डीलर्स को भयावह आर्थिक क्षति हो रही है। उन्हें बैंक से कर्ज लेकर पेट्रोल पंप का संचालन करना पड़ रहा है। इस आर्थिक क्षति के कारण कई डीलर्स पेट्रोल पंप बंद करना चाहते हैं। अगर उनका बकाया नहीं मिला तो निश्चित ही उनके पेट्रोल पंप बंद हो जाएंगे। इसी वजह से संगठन ने 1 नवंबर 2023 से बांदा जनपद के समस्त पंप किसी भी सरकारी विभाग को उधार ईंधन की आपूर्ति नहीं करेंगे‌।

यह भी पढ़े : वाह रे मंत्री जी! बस इतनी सी गलती पर महिला की नौकरी ले ली

बैठक में माइरेट प्लाजा पल्हरी के मलिक के साथ लूटपाट व कर्मचारियों के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया। वहीं बदौसा में भी पेट्रोल पंप के कर्मचारियों के साथ मारपीट हुई। दोनों घटनाओं की संगठन द्वारा निंदा की गई। साथ ही इन घटनाओं में दोषी व्यक्तियों की गिरफ्तारी की मांग की गई। साथ ही यह भी कहा गया कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न होने की स्थिति में पेट्रोल पंप डॉलर्स रात में पंप का संचालन करने में असमर्थ रहेंगे।बैठक में संगठन के अध्यक्ष कुंवर प्रभाकर सिंह चंदेल सचिव रत्नेश गुप्ता, अभिषेक गुप्ता, नागेंद्र सिंह शरद गुप्ता, प्रशांत यादव, अमित तिवारी, लक्ष्मीकांत पांडे इत्यादि मौजूद रहे।

यह भी पढ़े:बांदा प्रेस क्लब की नरैनी इकाई के शपथग्रहण के साथ बढ़ा कुनबा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0