दवा कम्पनी ने मनाया 40वां स्थापना दिवस

"औषधि निर्माण केवल व्यापार ही नहीं, मानव सेवा भी है" के सिद्धांत को अपना एकमात्र उद्देश्य मानने वाली प्रगतिशील दवा..

दवा कम्पनी ने मनाया 40वां स्थापना दिवस

झाँसी : "औषधि निर्माण केवल व्यापार ही नहीं, मानव सेवा भी है" के सिद्धांत को अपना एकमात्र उद्देश्य मानने वाली प्रगतिशील दवा कम्पनी, फार्मासिंथ फॉर्मूलेशन लिमिटेड ने 6 जून को अपना 40वां स्थापना दिवस पूरे भारत में बड़ी धूमधाम से मनाया।

दिल्ली स्थित हेड ऑफिस में कम्पनी के डायरेक्टर साहब डॉ. अरविंद कुमार गुप्ता और सभी कर्मचारियों ने भारत माता की आरती और पूजा की और केक काटकर फाउडेशन - डे मनाया। कम्पनी के फील्ड कर्मचारियों ने अपने-अपने एरिया के स्टॉकिस्टों और डॉक्टरों का उत्साहवर्द्धक ढोल के. संगीत के साथ मालार्पण कर सर्टिफिकेट, पोस्टर और पत्रक के साथ गंगा जल वितरित किया।

यह भी पढ़ें- अगले साल तक वंदे भारत ट्रेन के ये तीन प्रारूप नजर आयेंगे

इस कम्पनी का लक्ष्य उच्च गुणवत्ता वाली दवाओं को कम दामों पर सेवाभाव के साथ जनसाधारण को उपलब्ध कराना है। फार्मासिंथ कम्पनी अनेकों राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित हो चुकी है। अपने दवा उत्पादन के साथ-साथ कई सामाजिक और देशभक्ति के कार्यक्रम भी चलाती रहती है, पिछले वर्ष फार्मासिंथ कम्पनी ने 3 लाख से अधिक विटामिन-डी गोलियां गरीबों में बाँटी थी।

कम्पनी के मैनेजिंग डायरेक्टर, डॉ. अरविंद कुमार गुप्ता के अनुसार एक नैतिक, सामाजिक व पर्यावरण के प्रति जिम्मेदार संस्था के रूप में फॉर्मासिंथ कम्पनी के सभी सदस्य अपने प्रिय देश के सभी नियमों व कानूनों का हृदय से पालन करते हुए अपनी दवाओं को ज्यादा से ज्यादा गुणकारी और उपयोगी बनाने हेतु प्रयत्नशील रहते हैं।

डॉ. गुप्ता का मानना है कि. गुणवत्ता केवल उत्पादों की विशिष्टता तक ही सीमित नहीं होती अपितु कम्पनी की साख और उसके द्वारा की जाने वाली सामाजिक और कल्याणकारी गतिविधियाँ भी गुणवत्ता का आध्यात्मिक पहलू होते हैं।

कम्पनी हेडक्वार्टर के प्रतिनिधि दिनेश जैन ने बताया कि इस खुशी के मौके पर मैनेजमेंट ने कम्पनी के सभी कर्मचारियों को एक इंक्रीमेंट भी देने की घोषणा की।

यह भी पढ़ें- टेक्नोलॉजी का उपयोग गरीबों के उत्थान में करें : द्रौपदी मुर्मू

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0