कबूतर बाज ने फर्जी एग्रीमेंट के साथ युवक को भेजा विदेश, मामला दर्ज

मौदहा कस्बे सहित क्षेत्र में बढती बेरोजगारी का फायदा उठाकर विदेशों में अच्छी नौकरी के नाम पर बेरोजगारों से ठगी कर...

कबूतर बाज ने फर्जी एग्रीमेंट के साथ युवक को भेजा विदेश, मामला दर्ज

हमीरपुर

मौदहा कस्बे सहित क्षेत्र में बढती बेरोजगारी का फायदा उठाकर विदेशों में अच्छी नौकरी के नाम पर बेरोजगारों से ठगी कर कबूतर बाज जहां मालामाल हो रहे हैं तो वहीं बेरोजगार युवक विदेशों में फंस कर या तो बेगार करने पर मजबूर हैं या तो वापस आने पर लाखों रुपये से हाथ धो लेते हैं।

यह भी पढ़ें - जीएसटी दस्ते ने दूसरे दिन बुंदेलखंड के इन 26 कारोबारियों के यहां छापे मारे, 36 लाख रुपये पेनाल्टी वसूली

कस्बे के तकिया निवासी सुरेश कुमार पुत्र भूरेलाल ने कोतवाली में दिए शिकायती पत्र में बताया कि फत्तेपुर निवासी रेहान पुत्र रशीद खान ने बार बार उससे दुबई में अच्छी नौकरी दिलाने की बात कही जिसके वह झांसे में आ गया।जिसपर उक्त कबूतर बाज रेहान ने डेढ़ लाख रुपए में दुबई की एक प्रतिष्ठित कम्पनी में नौकरी दिलाने जिसमें 1800$300 दिरहम पर नौकरी दिलाने का एग्रीमेंट तैयार कर उक्त कबूतर बाज ने उसे दुबई भेज दिया जिसका पैसा हरीप्रीत सिंह के खाते में और नकद लिया।

यह भी पढ़ें - भारत गौरव स्पेशल ट्रेन से कोणार्क सूर्य मंदिर व काशी विश्वनाथ ज्योर्तिलिंग सहित अन्य धार्मिक स्थल देखने का मौका मिलेगा

पीडित ने बताया कि जब वह दुबई पहुंचा तो जिस कम्पनी में उसे भेजा गया था वह कम्पनी ही नहीं मिली और एग्रीमेंट भी फर्जी निकला। जिसके बाद वह वापस लौट आया। जिसमें उसका आने जाने में कुल एक लाख छियासी हजार रुपये खर्च हुआ है। जो उसने अपने रिश्तेदारों से और अन्य लोगों से ब्याज में लिया था। पीडित ने बताया कि इससे पहले भी उक्त कबूतर बाज ऐसे ही लोगों को भेज चुका है।जबकि उक्त रेहान से पैसे मांगने पर गाली गलौज करता है।

यह भी पढ़ें - झांसी-लखनऊ इंटरसिटी अचानक निरस्त होने से, सैकड़ों दैनिक यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी

सबसे बड़ी बात यह है कि कस्बे में आएदिन कबूतरबाजी के ऐसे ही मामले सामने आते हैं लेकिन कोतवाली पुलिस अपनी माहवारी के चलते उनपर कोई कार्यवाही नहीं करती है और कार्यवाही के नाम पर मात्र समझौता करने का काम करती है। इतना ही नहीं कोतवाली पुलिस के सिपाही अक्सर कबूतर बाजों के साथ भी देखे जाते हैं। हालांकि इस मामले में कोतवाली पुलिस ने धारा 419, 429, 467, 468, 471, 504, 506 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0