टीवी शो पर पहुंची कवियत्री ऋतु ने क्षेत्र का किया नाम रोशन

विकास खण्ड के ग्राम घुसिया निवासी महिला कवियत्री ऋतु चतुर्वेदी ने साहित्य कविता के क्षेत्र में कोंच का नाम रौशन किया।....

टीवी शो पर पहुंची कवियत्री ऋतु ने क्षेत्र का किया नाम रोशन

जालौन,

विकास खण्ड के ग्राम घुसिया निवासी महिला कवियत्री ऋतु चतुर्वेदी ने साहित्य कविता के क्षेत्र में कोंच का नाम रौशन किया। बीते 3 जुलाई को शेमारू टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम वाह-वाह क्या बात है में अपने गीत गजलों से सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीं जब प्रसिद्ध कवि और एंकर शैलेष लोढ़ा ने कोंच का नाम लिया तो क्षेत्रवासियों की आंखों में एक अलग ही चमक देखने को मिली।

यह पहला मौका था जब कोंच की एक बहू ने इतने बड़े मंच पर पहुंच कर नाम रोशन किया। वहीं ऋतु ने अपनी गजल की पंक्तियों में कहा

यह भी पढ़ें -युवक ने प्रेमिका का अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर किया वायरल,जाने वजह

मेरी तस्वीर को तुम आंख में मढ़कर देखो। अपनी कविता में मेरे नाम को गढ़कर देखो। प्रेम सुंदर है सुखद और मधुर रस प्याला। प्रेम को जानना हो तो प्रेम में पड़कर देखो।

उन्होंने बताया कि यह पहला मौका था जो मुझे नगर का नाम टीवी शो पर रोशन करने का मौका मिला। इससे पूर्व वाणी दूरदर्शन से भी मेरे कार्यक्रम प्रसारित हो चुके हैं।

अखिल भारतीय कवि सम्मेलनों एवं साहित्य अकेडमी द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में भी सहभागिता कर हिंदी कविता को आगे बढ़ाने का काम किया। मेरा सपना है कि मैं दुबई मुशायरा अंदाज ए बयां और डॉ कुमार विश्वास के साथ एक बार कविता पाठ जरूर करूं। मुख्य रूप से श्रृंगार ग़ज़ल और सामयिक कविता मेरी लेखनी का शीर्षक रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मेरी कोशिश हैं कि कोंच के साहित्य की सौगंध सुदूर क्षेत्रों में पहुंचे और विशेषकर युवा पीढ़ी को साहित्य के क्षेत्र में सुरुचि उत्पन्न हो और नगर की बेटियां जो भी अच्छी कलम तोड़कर कविता कर रही हैं, उन्हें मेरा सहयोग मिले।

यह भी पढ़ें-पेशाब कांडः मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने पैर धोकर किया सम्मान, मांगी माफी

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0