बालू खदानों से अवैध वसूली करने वाले सात पत्रकारों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बांदा यूपी के जनपद बांदा में काफी अर्से से बालू माफियाओं खाकी खादी और पत्रकारों की सांठगांठ से बालू का अवैध धंधा...

बालू खदानों से अवैध वसूली करने वाले सात पत्रकारों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
फाइल फोटो

बांदा, यूपी के जनपद बांदा में काफी अर्से से बालू माफियाओं, खाकी खादी और पत्रकारों की सांठगांठ से बालू का अवैध धंधा फल फूल रहा है। आए दिनों पत्रकारों द्वारा बालू खदानों से जुड़ी खबरें सुर्खियां बना कर अवैध वसूली का मामला आता रहता है। इसी कड़ी में जिले के सात पत्रकारों को पुलिस द्वारा बालू खदानों से अवैध वसूली करने के मामले में गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ दो बालू पट्टा धारकों द्वारा की गई शिकायत के बाद पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें -उत्तर प्रदेश में पांच लाख करोड़ से बनेंगी ये सड़कें व हाईवे : नितिन गडकरी

नरैनी थाना क्षेत्र के कस्बा नरैनी में जवाहर नगर निवासी अजय सिंह पुत्र कल्लू सिंह ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया है कि मैं कृषि भूमि में बालू निकालने का परमिट धारक हूं। मेरे द्वारा बालू खनन का कार्य किया जा रहा है। रविवार 25 सितंबर को शाम लगभग 5 बजे मेरी खदान पर अविनाश चंद्र दीक्षित ,राजकुमार आमोद कुमार, पूरन राय, राहुल द्विवेदी, अमर सिंह और पुरुषोत्तम कुमार मेरे काउंटर पर आए और अपना कार्ड दिखा कर रुपए की मांग करने लगे, न देने पर उन्होंने धमकी दी तथा पुनः कार्ड दिखाया जिसकी मैंने अपने मोबाइल पर फोटो खींच लिया।

यह भी पढ़ें -इस नए एक्सप्रेसवे का काम बहुत जल्द जमीन पर दिखने लगेगा

बाद में यह लोग मेरे बालू लदे ट्रकों की फोटो खींचकर ब्लैकमेल व जान से मारने की धमकी देने लगे। रुपया न देने पर पट्टा निरस्त कराने की धमकी भी दी।
 कुछ देर में दूसरे पट्टा धारक सुमनेश कुमार की खदान पहुंचे और उससे भी पत्रकारिता की धौंस दिखाकर पैसे की मांग की। सुमनेश कुमार ने कुछ देर बाद मेरे पास आकर बताया कि मेरी खदान पर 7 पत्रकार आए थे। जिन्होंने हमारे यहां भी फोटो खींची व पैसे की मांग की। मैंने पैसे देने से मना किया तो गुंडई व दबंगई के बल पर मेरा काम रुकवाने तथा जान से मारने की धमकी देकर चले गए तथा दबाव बनाकर 3500 रुपये भी ले गए। 

पुलिस को दी गई इस तहरीर के आधार पर कोतवाली नरैनी पुलिस ने सभी सात पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इस बारे में क्षेत्राधिकारी नरैनी नितिन कुमार ने बताया कि खदान संचालकों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है।उन्होंने कहा कि सभी आरोपी पत्रकार टीम बनाकर खदान संचालकों को धमकी देकर अवैध रूप से वसूली कर रहे थे।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1