हमीरपुर : पुलिस ने 40 लाख कीमत का प्रतिबंधित गुटका पकड़ा

जलालपुर थाना पुलिस को वाहन चेकिंग के दौरान बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने राठ कस्बे में वर्षों से चल रही अवैध गुटका फैक्ट्री..

हमीरपुर : पुलिस ने 40 लाख कीमत का प्रतिबंधित गुटका पकड़ा
हमीरपुर पुलिस (Hamirpur Police)

जलालपुर थाना पुलिस को वाहन चेकिंग के दौरान बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने राठ कस्बे में वर्षों से चल रही अवैध गुटका फैक्ट्री पकड़ी है। 40 लाख से अधिक कीमत का अवैध गुटका व पांच मशीनें बरामद की है। तथा दो लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस अधीक्षक ने रविवार को थाना पहुंचकर मामले की जानकारी ली है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : ट्रक की टक्कर से बैंक प्रबंधक समेत दो की मौत

ममना तिराहे पर वाहन चेकिंग के दौरान एक कार में भारी मात्रा में विभिन्न ब्रांड का प्रतिबंधित गुटका लदा था। पुलिस के पूछे जाने पर कार चालक पुलिस को गुमराह करने लगे। थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि कार चालक देवेंद्र लोधी निवासी बाराखंभा राठ तथा सत्यम निवासी राठ से जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो बताया कि कस्बा राठ में फैक्टरी लगी है।

इस कारोबार का मालिक राम प्रकाश निवासी सिकंदरपुरा राठ है। सीओ विवेक कुमार यादव के निर्देशन में भारी पुलिस बल के साथ कस्बा राठ के सिकंदरपुरा मोहल्ले में जब छापामारी की गई। मौके से तेरह बैग 300 नंबर, सात बैग इंडियन, श्री ब्रांड 28 बैग, सुपारी 20 बोरा, रजनीगंधा 20 बैग 25 बंडल खाली रेफर सहित चार लाख से अधिक कीमत का प्रतिबंधित गुटका बरामद हुआ है। मौके से गुटका बनाने की पांच मशीनें भी पुलिस ने बरामद की है।

यह भी पढ़ें -  हमीरपुर : 45788 लाभार्थियों के खाते में 6,86 करोड़ की धनराशि ट्रांसफर

बताया कि मामले में अभी विधिक कार्रवाई चल रही है। पुलिस की इस कार्रवाई से चोरी छिपे प्रतिबंधित गुटके का कारोबार करने वालों में हड़कंप मचा रहा। पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने भी थाना जलालपुर पहुंच जानकारी ली है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले में अभी दो लोगों को हिरासत में लिया गया हैं। अन्य की तलाश की जा रही है। एक चार पहिया वाहन भी बरामद हुआ है।

यह भी पढ़ें -  हमीरपुर : अनमोल के मुंह से फूटे बोल तो परिजन हुए निहाल

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0