झांसी में पुलिस ने पकड़ी अवैध असलहा फैक्ट्री, एक गिरफ्तार

बबीना थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जंगल में चल रही अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है...

झांसी में पुलिस ने पकड़ी अवैध असलहा फैक्ट्री, एक गिरफ्तार

झांसी। बबीना थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जंगल में चल रही अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। इस दौरान एक युवक गिरफ्तार हुआ है जबकि उसका एक साथी मौके से भाग निकला।आरोपित के कब्जे से 06 तमंचे, एक 32 बोर रिवाल्वर, कारतूस सहित बनाने के उपकरण बरामद हुआ। ये अवैध तमंचे छह से आठ हजार रुपये की कीमत में बेचते थे। गिरफ्त में आए बदमाश पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

यह भी पढ़े : आज राहुल गांधी और अखिलेश यादव की संयुक्त जनसभा क्राफ्ट मेला मैदान झाँसी में

मंगलवार को पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत झांसी की बबीना थाना पुलिस ने बॉर्डर पर बबीना के खिरकन के जंगल में छापेमारी करते हुए असलहा बनाने वाले एक बदमाश अर्जुन यादव को गिरफ्तार कर लिया। उसका दूसरा साथी रविंद्र कुमार उर्फ रज्जू निवासी खैलार मौके से भाग निकला। पुलिस ने इनके कब्जे से जंगल में छापेमारी करते हुए असलहा बनाने के उपकरण और छह तमंचा, जिसमें पांच अधबने, एक 315 बोर का तमंचा और 32 बोर की एक रिवाल्वर, छैनी, हथौड़ा, पेंचकस, आरी, धोंकनी आदि उपकरण बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि पकड़े गये बदमाश पर लूट-डकैती जैसे 13 संगीन मामले दर्ज हैं। उसके भागे हुए साथी की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़े : हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में अब त्रिकोणीय मुकाबले के आसार

एसपी सिटी ने बताया कि करीब पिछले छह महीनों से इन बदमाशों का यह अवैध कारोबार फल फूल रहा था। एक तमंचे को यह लोग करीब छह से आठ हजार रुपये में बेचते हैं। उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सीमा पर फैक्ट्री जमी होने के कारण बिक्री भी खूब हो जा रही थी।

यह भी पढ़े : सपा ने बुंदेलखंड के युवाओं के हाथों में तमंचे पकड़ाए, हमने थमाया टैबलेट : योगी आदित्यनाथ

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव अपने पूरे शबाब पर है। ऐसे में मुख्यमंत्री के आगमन से ठीक पहले पुलिस द्वारा ताबड़तोड़ तरीके से छापामारी करते हुए जनपद के तीन विभिन्न थाना क्षेत्रों से अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया। यह भी आशंका जताई जा रही है कि संभवत इन अवैध असलहों का उपयोग लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने में किया जा रहा हो। फिलहाल कुछ भी हो पिछले कुछ दिनों के अंतराल में जिले के अलग-अलग तीन थाना क्षेत्र से अवैध असलहों की बरामदगी किसी अनिष्ट की ओर संकेत करती नजर आ रही है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0