बाँदा : फर्जी आरटीओ बनकर वाहनों से अवैध वसूली करने वाला गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा

मध्य प्रदेश के बालू खदानों से बालू लेकर यूपी के गिरवां थाना क्षेत्र से गुजरने वाले ट्रकों से फर्जी आरटीओ बनकर अवैध वसूली की..

बाँदा : फर्जी आरटीओ बनकर वाहनों से अवैध वसूली करने वाला गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा

मध्य प्रदेश के बालू खदानों से बालू लेकर यूपी के गिरवां थाना क्षेत्र से गुजरने वाले ट्रकों से फर्जी आरटीओ बनकर अवैध वसूली की शिकायत पुलिस को कई महीनों से मिल रही थी। मंगलवार को इसी सूचना पर पुलिस ने पेट्रोल पंप के पास फर्जी आरटीओ अधिकारी बनकर वाहनों से अवैध वसूली करने वाले गिरोह के 4 सदस्यों को दबोच लिया। जबकि एक मौके से फरार होने में सफल हो गया। पुलिस पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर रही है। मौके पर एक सफ़ेद रंग की बोलोरो भी बरामद हुई है।

यह भी पढ़ें - झाँसी : भूसे के बोरे में नदी में उतराती मिली युवती की लाश, शिनाख्त में जुटी पुलिस

नरैनी रोड पर स्थित बड़ोखर बुजुर्ग गांव के पास मंगलवार को सुबह एक सफेद रंग की बोलोरो के साथ 5 लोग खड़े थे। जो वाहनों को रोकने के बाद उनसे कागजात मांगते थे और कागजात न होने पर अवैध वसूली सर कर रहे थे। यह लोग ज्यादातर बालू भरे ट्रकों को रोक रहे थे। जब स्थानीय लोगों को इनके अधिकारी होने पर शक हुआ तो उन्होंने इस मामले की सूचना पुलिस को दे दी। यह सूचना मिलने के बाद गिरवा थाने के एसआई हरिश्चंद्र ने दल बल के साथ इस गिरोह की घेराबंदी की। तभी पुलिस को देख कर यह सब भागने लगे, लेकिन पुलिस ने चार लोगों को पकड़ने में सफलता हासिल कर ली। जबकि एक व्यक्ति मौके से फरार हो गया।

पकड़े गए लोगों में इसी थाना क्षेत्र के ग्राम बड़ोखर बुजुर्ग निवासी देव नारायण तिवारी ग्राम बांधा पुरवा निवासी आदिल सिंह, अवधेश त्रिवेदी व नासिर शामिल है। मौके पर पुलिस ने सफेद रंग की बोलेरो ,3000 रुपए नगद, एक तलवार बरामद की है। पकड़े गए आरोपियों से थाने में पूछताछ की जा रही है। इस मामले में थाना प्रभारी ओम शंकर शुक्ला ने बताया कि इस इलाके में काफी दिनों से फर्जी अधिकारी बनकर वाहनों से अवैध वसूली की खबर मिल रही थी। इसी आधार पर इस गिरोह पर पुलिस नजर रख रही थी। आज मुखबिर की सूचना मिलने पर अवैध धन की उगाही कर रहे गिरोह को पकड़ा गया है। यह लोग कहां कहां अवैध वसूली कर रहे थे ,इस मामले की जांच की जा रही है और भागे हुए गिरोह के एक अन्य आरोपी के बारे में पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें - झाँसी : शराब के लिए पैसे न मिलने पर इस हैवान ने मासूम बेटी को कुएं में फेंक दिया

यह भी पढ़ें - बांदा : युगल प्रेमी ने ट्रेन के नीचे रख दी गर्दन, दोने के सिर धड़ से हुए अलग

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
1
angry
2
sad
1
wow
1