हाथरस के बहाने उत्तर प्रदेश में दंगा भड़काने के मामले में पुलिस ने इन लोगों पर किया मुकदमा दर्ज

हाथरस के बहाने उत्तर प्रदेश में दंगों की साजिश के खुलासे के बाद चन्दपा थाना पुलिस ने सोमवार को बेहद गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है...

हाथरस के बहाने उत्तर प्रदेश में दंगा भड़काने के मामले में पुलिस ने इन लोगों पर किया मुकदमा दर्ज

लखनऊ/हाथरस, (हि.स.)

चंदपा थाना पुलिस ने दंगों की साजिश करके प्रदेश में जातीय और सांप्रदायिक हिंसा भड़काने, अराजकता फैलाने, दंगों के बहाने योगी सरकार को बदनाम करने, अफवाहें फैलाने, पीड़ित के परिवार को गुमराह कर सरकार के खिलाफ भड़काने, फर्जी तस्वीरों, फर्जी सूचनाओं, फोटोशाप्ड तस्वीरों की मदद से नफरत फैलाने के आरोपों में यह मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस कहना है कि उपरोक्त साजिश के जरिये प्रदेश में कानून- व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश की गई।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में विद्युत विभाग कर्मचारियों और अभियंताओं का प्रदर्शन  

लखनऊ में भी दर्ज हो चुका मुकदमा 

हाथरस में युवती की मौत मामले में सोशल मीडिया पर एक न्यूज चैनल का फर्जी स्क्रीन शॉट तैयार कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सरकार को बदनाम करने की साजिश का सनसनीखेज मामला सामने आया। रविवार देर रात को चौकी प्रभारी नरही भूपेंद्र सिंह की तहरीर पर हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है। आरोपितों की तलाश में  पुलिस और साइबर क्राइम सेल की टीमों को लगाया गया है। 

यह भी पढ़ें - कपिल शर्मा शो में अर्नब गोस्वामी की हुई खिचाई, अब अर्नब के फैंस चला रहे हैं ट्रेंड #BoycottTKSS

भीम आर्मी समेत चार सौ लोगों पर मुकदमा दर्ज 

पीड़ित परिवार से मिलने हाथरस पहुंचे भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर और उनके 400 अज्ञात समर्थकों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज  हो चुका है। यह धारा 144 के उल्लंघन तथा महामारी रोग अधिनियम के तहत दर्ज कराया गया है। चन्द्रशेखर ने अपने बयान में कहा था कि पीड़ित परिवार काफी दहशत में है। जब बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को वाई श्रेणी की सुरक्षा मिल सकती हैं, तो इस परिवार को वाई श्रेणी की सुरक्षा क्यों नहीं मिल सकती। उन्होंने सरकार से मांग की पीड़ित परिवार को वाई श्रेणी की सुरक्षा मिलनी चाहिए।

यह भी पढ़ें - निजीकरण के विरोध में विद्युत कर्मचारियों द्वारा कार्य बहिष्कार शुरू

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0