विधायक प्रकाश द्विवेदी के प्रयास से पुलिस ने व्यापारी से जब्त किए 80 ऑक्सीजन सिलेंडर

शहर के डिलाहागंज मोहल्ले में आज जिला अधिकारी के निर्देश पर पुलिस ने एक व्यापारी के प्रतिष्ठान से ऑक्सीजन के...

विधायक प्रकाश द्विवेदी के प्रयास से पुलिस ने व्यापारी से जब्त किए 80 ऑक्सीजन सिलेंडर
प्रकाश द्विवेदी, सदर विधायक, बांदा

शहर के डिलाहागंज मोहल्ले में आज जिला अधिकारी के निर्देश पर पुलिस ने एक व्यापारी के प्रतिष्ठान से ऑक्सीजन के 80 खाली सिलेंडर बरामद किए और उन्हें जो रिफिल करने के लिए महोबा भेज दिए गए हैं।

इस बारे में जानकारी देते हुए सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी के प्रतिनिधि रजत सेठ ने बताया कि हमें जानकारी मिली थी कि डिलाहागंज में एक व्यक्ति जो ऑक्सीजन का ही काम करता है उसके पास 80 खाली सिलेंडर रखे हुए हैं। उससे मिलकर हम लोगों ने इस आपदा की घड़ी में खाली सिलेंडर देने को कहा लेकिन वह सिलेंडर देने को तैयार नहीं हुआ। इस बात की जानकारी विधायक प्रकाश द्विवेदी को दी गई, उन्होंने फौरन इस मसले में जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह से बात की और कहा कि अगर यह खाली सिलेंडर मिल जाए तो ऑक्सीजन की किल्लत से काफी राहत मिलेगी।

Oxygen cylinders

इस पर जिलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय के सीएमएस को निर्देश दिए कि खाली सिलेंडर जब्त कराए जाए,ं इसके आधार पर सीएमएस शहर कोतवाली प्रभारी और आरटीओ को लेकर डिलाहागंज पहुंचे और 80 खाली सिलेंडर जब्त किए। विधायक प्रतिनिधि बताया कि व्यापारी को लिखित पत्र दिया गया है कि यह सिलेंडर मुश्किल की घड़ी में लिए गए हैं बाद में वापस कर दिए जाएंगे।

जिला अस्पताल में इस समय 34 ऑक्सीजन सिलेंडरों से काम चल रहा था अब 80 और सिलेंडर मिल जाने से मरीजों को पर्याप्त रूप से ऑक्सीजन मिल जाएगी। जब्त किए गए सिलेंडरों को रिफिल कराने के लिए महोबा भेजा गया है। यह सभी ऑक्सीजन सिलेंडर रात तक बांदा पहुंच जाएंगे। सीएमएस ने 80 ऑक्सीजन सिलेंडर मिलने पर राहत महसूस की है।

उधर जिला अधिकारी आनंद कुमार सिंह ने एक बयान में कहा है कि जनपद में इलाज के लिए ऑक्सीजन की कमी नहीं है जिले के अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध है। साथ ही दूसरे जिलों से भी ऑक्सीजन मंगाई जा रही है ताकि आने वाली हर समस्या का निस्तारण किया जा सके।

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0