आदिवासी युवक के ऊपर लघुशंका करने के मामले में सियासत गरमाई, आरोपी की कोर्ट में होगी पेशी

आदिवासी युवक के ऊपर लघुशंका करने वाले भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला को पुलिस गिरफ्तार कर राहत की सांस ले रही है। लेकिन इस शर्मनाक घटना से ...

आदिवासी युवक के ऊपर लघुशंका करने के मामले में सियासत गरमाई, आरोपी की कोर्ट में होगी पेशी

 आदिवासी युवक के ऊपर लघुशंका करने वाले भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला को पुलिस गिरफ्तार कर राहत की सांस ले रही है। लेकिन इस शर्मनाक घटना से सियासत गरमा गई है। प्रवेश शुक्‍ला के घर राजस्व अमला पहुंच चुका है, लेकिन भाजपा नेता के इस कृत्य को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ट्वीट पर हमला बोल रहे हैं। बसपा सुप्रीमो ने  ट्वीट किया है। आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। दीनदयाल साहू ने बनाया था वीडियो। दोपहर बाद कोर्ट में होगी पेशी, वीडियो बनाने और वायरल करने वाले पर कार्रवाई होगी। 

यह भी पढ़ें -बांदाः धन उगाही के चक्कर में, निजी अस्पताल में प्रसूता की चली गई जान


आरोपी बीजेपी युवा मोर्चा में मंडल उपाध्यक्ष है
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरुण यादव ने ट्वीट किया है। यह नियुक्ति पत्र उन लोगों के लिए है जो बोल रहे हैं प्रवेश शुक्ला भारतीय जनता पार्टी का सदस्य नहीं है। वह भारतीय जनता युवा मोर्चा में मंडल उपाध्यक्ष है। विधायक केदारनाथ शुक्ला ने उसे अपना प्रतिनिधि बनाया है। अपने ट्वीट में भारतीय जनता युवा मोर्चा मंडल कुचवाही का एक पत्र भी संलग्न किया है जिसमें प्रवेश शुक्ला का नाम चौथे नंबर पर है। लेटर पैड पुष्पराज सिंह चौहान मंडल अध्यक्ष के नाम से है। हालांकि इस लेटर पैड में दिनांक का उल्लेख नहीं किया गया है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी ट्वीट कर पूरे मामले की घोर निंदा करते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें -प्राथमिक विद्यालयों की दुर्दशा देखकर डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल भड़की, बीएसए को दिए कड़े निर्देश


भाजपा नेता को उसके गांव से दबोचा
आदिवासी युवक के ऊपर लघुशंका करने वाले भाजपा नेता को पुलिस टीम ने उसके गांव खैरहवा के पास से दबोच लिया है। पुलिस रात में ही थाने लेकर पहुंची। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले ने बताया कि भगवा गमछा के सहारे बाहर भागने की फिराक में था। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। पुलिस आरोपित से पूरे घटना को लेकर बारीकी से पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें-दो सहेलियों में आपस में प्यार हो गया,दोनों घर से भाग गईं
जिस आदिवासी युवक के ऊपर भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला ने लघु शंका किया था। इसके बाद पीड़ित एक शपथ पत्र भी इंटरनेट मीडिया में वायरल होने पर देर रात जिला पंचायत सीईओ राहुल धोटे बहरी थाना पहुंचकर पीड़ित से बात किया। दरअसल शपथ पत्र आने के बाद वह किसी के दबाव में है वह ऐसा क्यों शपथ पत्र दिया है इसकी जानकारी लेने पहुंचे थे। पीड़ित ने जिला पंचायत सीईओ से भी कहा है कि वह किसी के दबाव में नहीं है।
बताते चले कि भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला पुत्र रमाकांत शुक्ला निवासी कुबरी ने करीब एक सप्ताह पहले बहरी बाजार में ही रात के समय नशे की हालत में एक आदिवासी युवक के ऊपर लघुशंका की थी, जिसका वीडियो मंगलवार को वायरल हुआ। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर युवक को गिरफ्तार करने एवं कड़ी सजा देने के निर्देश दिए।
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनााथ बोले न्याय दिलायेंगे
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनााथ ने कहा आज मेरा मन मध्य प्रदेश के आदिवासी भाई बहनों के अपमान की घटनाओं से बहुत दुखी है। सीधी जिले में एक आदिवासी युवक के ऊपर भाजपा नेता के पेशाब करने का वीडियो देखकर रूह कांप जाती है। क्या सत्ता का नशा इस कदर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर चढ़ गया है कि वे इंसान को इंसान नहीं समझ रहे। यह घटना आदिवासी अस्मिता पर प्रहार है। यह घटना टंट्या मामा और बिरसा मुंडा जैसे महापुरुषों का अपमान है। यह घटना मध्य प्रदेश के करोड़ों आदिवासी भाई बहनों का अपमान है। मैं शिवराज सरकार को चेतावनी देता हूं कि आदिवासी समाज पर हो रहे अत्याचारों को सरकारी संरक्षण देना बंद करें। कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से आदिवासी समाज के साथ खड़ी है और उन्हें न्याय दिला कर रहेगी।

यह भी पढ़ें-बुन्देलखण्ड के रेलवे स्टेशनों पर लगेगा वीडियो सर्विलेंस सिस्टम, आपराधिक वारदातों में लगेगा अंकुश
कांग्रेस के हिसाब से बुलडोज़र नहीं चलेगा-गृहमंत्री
गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने कहा कि घटना जब सामने आई, तो तुरंत कार्रवाई की गई। आरोपित (प्रवेश शुक्‍ला) को रात में ही गिरफ्तार कर लिया गया। वह थाने में है। कानूनी कार्रवाई हुई, उस पर एनएसए लगेगा। कांग्रेस द्वारा आरोपित के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए नरोत्‍तम ने कहा कि कांग्रेस के हिसाब से बुलडोज़र नहीं चलेगा। कानून के हिसाब से बुलडोज़र चलेगा। अतिक्रमण होगा तो बुलडोज़र चलेगा। जहां भी अतिक्रमण होता है, वहां कानून अपना कार्य करता है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0