ग्राम प्रधान की तहरीर पर दफनाए गए कुत्तों को बाहर निकालकर होगा पोस्टमार्टम

श्रीनगर (महोबा)। थाना श्रीनगर के बसौरा गांव में तीन दिन पहले जहरीली रोटियां खाने थे एक दर्जन से अधिक कुत्तों की मौत के मामले..

ग्राम प्रधान की तहरीर पर दफनाए गए कुत्तों को बाहर निकालकर होगा पोस्टमार्टम
कुत्ते (Dogs)

श्रीनगर (महोबा)। थाना श्रीनगर के बसौरा गांव में तीन दिन पहले जहरीली रोटियां खाने थे एक दर्जन से अधिक कुत्तों की मौत के मामले में प्रशासन ने संज्ञान लेते हुऐ जाँच तेज कर दी है। अब पशु चिकित्सा विभाग की टीम बुधवार को दफनाए गए कुत्तों को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम करेंगी। तीन दिन बाद पुलिस ने कुत्तों को जहर खिलाने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें - अचानक एक दर्जन से अधिक कुत्तों की एक साथ मौत से गाँव मे दहशत

गौरतलब है कि बसौरा गांव में तीन दिन पहले अराजकतत्वों ने जहर मिलाकर रोटियां डाल दी थीं। जिससे एक दर्जन से अधिक कुत्तों की मौत हो गई थी। ग्रामीणों ने भारी संख्या में कुत्तों की मौत होने पर किसी अनहोनी की घटना की आशंका जताई थी। सूचना पर पुलिस ने गांव पहुंच मामला रफा-दफा कर दिया था और पशु चिकित्सा विभाग की टीम आने से पहले ही कुत्तों को गांव के बाहर दफना दिया गया था। मंगलवार को थाना श्रीनगर पुलिस ने ग्राम प्रधान की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ पशुवध अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि मामले की जांच एसआई राजेंद्र प्रकाश को सौंपी गई है। उधर पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. रतन सिंह का आरोप है कि पहले पुलिस ने मृत कुत्तों को दफन करा दिया और जो जहर मिला था उसे भी जला दिया। उन्होंने बताया कि बुधवार को पशु चिकित्सा विभाग की टीम गांव जाएंगी और दफनाए गए कुत्तों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड के कश्मीर में पण्डित दीनदयाल उद्यान का हुआ उद्घाटन, कई तालाबों का सुंदरीकरण

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1