यूपी के 217 शहरों में मुफ्त वाईफाई की सुविधा देने की तैयारी

लखनऊ. डिजिटल इंडिया और सोशल मीडिया के इस दौर में सबसे जरूरी चीज आज इंटरनेट बन गया है। इसी दौर के चलते अब योगी सरकार..

यूपी के 217 शहरों में मुफ्त वाईफाई की सुविधा देने की तैयारी
यूपी के 217 शहरों में मुफ्त वाईफाई

लखनऊ. डिजिटल इंडिया और सोशल मीडिया के इस दौर में सबसे जरूरी चीज आज इंटरनेट बन गया है। इसी दौर के चलते अब योगी सरकार फ्री वाईफाई की सुविधा देने जा रही है।

राज्य सरकार का मानना है कि इस सुविधा से लोग अपनी जरूरतों के आधार पर किसी भी स्थान पर बैठकर अपना काम कर सकेंगे। यूपी के 217 शहरों में मुफ्त वाईफाई की सुविधा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें - उप्र के 14 शहरों में पुराने किराये पर दौड़ेंगी नई इलेक्ट्रिक बसें

स्मार्ट सिटी परियोजना से मिले पैसा या फिर निकाय स्रोत से इस योजना का खर्चा उठाया जाएगा उत्तर प्रदेश सरकार लखनऊ, कानपुर, आगरा, अलीगढ़, वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, बरेली, सहारनपुर, मुरादाबाद, गोरखपुर, अयोध्या, मेरठ, शाहजहांपुर, गाजियाबाद, मथुरा-वृंदावन और फीरोजाबाद नगर निगम वाले शहरों के अलावा 200 नगर पालिका परिषद वाले शहरों में यह सुविधा प्रदान करेगी।

फ्री वाईफाई की सुविधा खासकर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, तहसील, कचहरी, ब्लाक व रजिस्ट्रार कार्यालय के आसपास दी जाएगी। इसके लिए स्थान चिह्नित करने के लिए कहा गया है। नगर विकास विभाग ने इस योजना की 10 दिन के भीतर प्रगति रिपोर्ट भी मांगी है।

शहरों में मुफ्त वाईफाई सुविधा देने के लिए नगर निगम व पालिका परिषद इंटरनेट कंपनियों से करार करेंगे। सिर्फ वाईफाई लगाना ही नहीं बल्कि उसका नेटवर्क ठीक से काम करे इसकी भी समय समय पर रिपोर्ट मांगी जाएगी।

यह भी पढ़ें - नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, भारत में एक आधुनिक एवं विश्वस्तरीय एयरपोर्ट का बेंचमार्क होगा

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1