प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मेगा रोड शो, दुल्हन की तरह सजी काशी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शुक्रवार को वाराणसी में मेगा रोड शो की तैयारियां हो चुकी हैं। मोदी भाजपा उम्मीदवारों के लिए सियासी रण में दूसरी..

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मेगा रोड शो, दुल्हन की तरह सजी काशी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मेगा रोड शो वाराणसी..

वाराणसी,

  • शहनाई की धुन पर प्रधानमंत्री पर पुष्प वर्षा की तैयारी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शुक्रवार को वाराणसी में मेगा रोड शो की तैयारियां हो चुकी हैं। मोदी भाजपा उम्मीदवारों के लिए सियासी रण में दूसरी बार सत्ता पर काबिज होने के लिए माहौल बनाएंगे। प्रधानमंत्री के मेगा रोड शो के लिए भाजपा ने पूरी तैयारी कर ली है। रोड शो पर जगह-जगह प्रधानमंत्री पर मंगल ध्वनि और हरहर महादेव के गगनभेदी उद्घोष के बीच पुष्पवर्षा की तैयारी है। रोड शो पर 31 चौकियां लगाई गई है। इस पर होली की हुड़दंग, बुलडोजर बाबा समेत झांकियां सजाई जाएंगी।

यह भी पढ़ें - पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के किनारे बुनकरों के लिए बनायेंगे बाजार : अखिलेश यादव

पूरे राह शंखनाद, हस्तशिल्प, शहनाई जुगलबंदी, किसान व आवास योजना, राम दरबार, गंगा आरती, वैक्सीनेशन आदि पर भी झांकियां होंगी। इसके अलावा रोड शो मार्ग के दोनों तरफ गुब्बारे और पार्टी का ध्वज और गेट को दुल्हन की तरह सजाया गया है। भाजपा जिला और महानगर के पदाधिकारियों की पूरी कोशिश है कि इसमें आमजन की भी भागीदारी हो। भाजपा ने पूरी ताकत सातवें चरण के चुनाव में झोंक दी है। प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो के लिए सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन भी सजग है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मेगा रोड शो वाराणसी..

एसपीजी के अफसर इस पर लगातार निगरानी रख रहे हैं । वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने खुद फोर्स के साथ सड़क पर उतर सुरक्षा तैयारियों का जायजा लेने के बाद पुलिस अफसरों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। शहर में सियासी दलों के मेगा रोड शो को देख ट्रैफिक डायवर्जन प्लान दोपहर 12 बजे से ही लागू कर दिया गया है। चौकाघाट लकड़ी मंडी चौराहे से वाहनों को संस्कृत विश्वविद्यालय के वीसी आवास की तरफ जाने से रोक दिया गया है।

यह भी पढ़ें - बांदा में चारों विधानसभा सीटों के लिए इस तरह से होगी मतगणना

इन वाहनों को चौकाघाट की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। चौकाघाट चौराहे से वाहनों को अंधरापुल चौराहा पर रोककर तेलियाबाग की तरफ डायवर्ट किया जा रहा है। तेलियाबाग तिराहा से मरीमाई तिराहे की तरफ वाहनों के जाने पर रोक रहेगी। मरीमाई तिराहे से मलदहिया चौराहा की तरफ वाहनों के जाने पर रोक रहेगी। इसी तरह वाहनों को मलदहिया की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। मलदहिया चौराहे से लहुराबीर चौराहे की तरफ वाहनों के जाने पर रोक रहेगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मेगा रोड शो वाराणसी..

साजन तिराहे से मलदहिया चौराहे की तरफ वाहनों के जाने पर रोक रहेगी। जय सिंह चौराहे से वाहनों को मलदहिया चौराहे की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। लहुराबीर चौराहे से मलदहिया चौराहे की तरफ वाहनों के जाने पर रोक रहेगी। लहुराबीर चौराहे से वाहनों को मैदागिन चौराहे की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। काशिका तिराहे से लहुराबीर की तरफ वाहनों के जाने पर रोक रहेगी।

यह भी पढ़ें - वाराणसी में सपा गठबंधन ने किया शक्ति प्रदर्शन

पिपलानी कटरा से लहुराबीर चौराहे की तरफ वाहनों के जाने पर रोक रहेगी। मैदागिन चौराहे से लहुराबीर चौराहा की तरफ वाहनों के जाने पर रोक रहेगी। मैदागिन चौराहे से गौदलिया चौराहा की तरफ वाहनों को नहीं जाने दिया जाएगा। विश्वेश्वरगंज तिराहे से मैदागिन चौराहे की तरफ वाहनों के जाने पर रोक रहेगी। गौदलिया चौराहा से मैदागिन चौराहे की तरफ वाहनों के जाने पर रोक रहेगी। रामापुरा चौराहे से गौदलिया चौराहा जाने वाले वाहनों को बेनिया / लक्सा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मेगा रोड शो वाराणसी..

सोनारपुरा से गोदौलिया चौराहे की तरफ जाने वाले वाहनों को भेलूपुर चौराहे की तरफ से भेजा जाएगा। अग्रवाल तिराहा से सोनारपुरा तिराहा की तरफ जाने वाले वाहनों को ब्राडवे तिराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। बैंक आफ बड़ौदा से अस्सी तिराहा की तरफ जाने वाले वाहनों को रवींद्रपुरी कालोनी की तरफ डायवर्ट किया गया है। भगवानपुर मोड़ से मालवीय चौराहा की तरफ जाने वाले वाहनों को रविदास मंदिर की तरफ से भेजा जाएगा। चितईपुर चौराहा से भिखारीपुर तिराहा की तरफ जाने वाले वाहनों को करौंदी की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। भिखारीपुर तिराहा से मालवीय चौराहा की तरफ जाने वाले वाहनों को चितईपुर चौराहा की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - उप्र में वोटिंग जारी, 11 बजे तक 21.79 प्रतिशत मतदान

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1