आज शाम 6 बजे इन मुद्दों पर प्रधानमंत्री का राष्ट्र के नाम संबोधन

यह कहना बड़ा मुश्किल है कि प्रधानमंत्री चीन को लेकर कुछ बोलने जा रहे हैं या फिर कोरोना के मुद्दे पर...

आज शाम 6 बजे इन मुद्दों पर प्रधानमंत्री का राष्ट्र के नाम संबोधन

यह कहना बड़ा मुश्किल है कि प्रधानमंत्री चीन को लेकर कुछ बोलने जा रहे हैं या फिर कोरोना के मुद्दे पर जनता को सावधान करने जा रहे हैं परंतु प्रधानमंत्री ट्विट कर सिर्फ इतना लिखा कि शाम 6 बजे देश को संबोधित करूंगा , मुझसे जुड़े।

इस ट्विट के बाद बड़े - बड़े कयास लगाए जाने शुरू हो चुके हैं। जिसमे सीएए भी एक गंभीर मुद्दा है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल की जनता को संबोधित करते हुए सीएए जल्द लागू किए जाने की बात दुहराई , इससे भी देश मे आंदोलन का एक माहौल पुनः बनने के आसार नजर आते हैं।

यह भी संभव है कि प्रधानमंत्री भारत - चीन के बीच खराब होते हालात पर जनता को संबोधित करें। हालांकि अभी युद्ध से बचने का हर तरफ से भरसक प्रयास हो रहा है परंतु जिस प्रकार आर्मेनिया - अजरबैजान मे युद्ध भयानक रूप लिए हुए है उससे कहा नहीं जा सकता कि सीमा विवाद को लेकर कब दो एशियाई शक्तियों मे युद्ध छिड़ जाए।

यह भी एक बड़ा कयास है कि लोगों की लापरवाही को देखते हुए प्रधानमंत्री पुनः सजग करने के लिए कुछ बोलें ! चूंकि इधर कोरोना के प्रति दवाई से पहले ढिलाई खूब नजर आने लगी है। नेताओं की रैलियां हो रही हैं और खूब भीड़ इकट्ठी हो रही है जो सचमुच एक देश और जिंदगी के लिए सबसे खतरनाक दौर हो सकता है।

इसलिए भी प्रधानमंत्री सभी को सजग करने हेतु कोविड - 19 के खिलाफ कुछ जरूरी बातें कह सकते हैं। जैसे कि वह वैक्सीन की चर्चा भी कर सकते हैं। संभव है कि भारत के हाथ वैक्सीन को लेकर बड़ी सफलता लग चुकी हो।

असल मे नोटबंदी और लाकडाउन दो ऐसे दौर रहे जिसमे जनता कर्फ्यू भी काफी चर्चित रहा। पीएम जब - जब बोले लोगों की धड़कने थम गईं। लेकिन हर बार देश की जनता के एक बड़े वर्ग ने सतप्रतिशत उनकी बातों को माना और अक्षरसः पालन भी किया।

अब 20 अक्टूबर दिन मंगलवार को पीएम देश को मंगलमय सूचना देंगे या युद्ध जैसी भयावह स्थिति से भी अवगत कराएंगे। सबकुछ पीएम के संबोधन के बाद ही स्पष्ट होगा।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0