बांदा आए प्रमुख सचिव परिवहन ने सड़कों में दुर्घटना रोकने को दिए यह निर्देश

परिवहन विभाग उत्तर प्रदेश शासन के प्रमुख सचिव एल. वेंकटेश्वर लू ने कलेक्टेट सभागार में जनपद के कराये गये विकास कार्यों..

बांदा आए प्रमुख सचिव परिवहन ने सड़कों में दुर्घटना रोकने को दिए यह निर्देश
फाइल फोटो

परिवहन विभाग उत्तर प्रदेश शासन के प्रमुख सचिव एल. वेंकटेश्वर लू ने कलेक्टेट सभागार में जनपद के कराये गये विकास कार्यों, मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना तथा सड़क सुरक्षा के अन्तर्गत सड़़क दुर्घटना में कमी लाये जाने के सम्बन्ध में बैठक के दौरान सड़क दुर्घटना को कम करने पर जोर देते हुए एआरटीओ एवं क्षेत्राधिकारी पुलिस को निर्देश दिये कि बिना लाइसेन्स व हेेलमेट तथा बहुत तेज गति से वाहन संचालित करने वालों एवं धूम्रपान कर वाहन चालने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की जाए।

यह भी पढ़ें - बांदा सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी द्वारा दीवारी कलाकारों के लिए एक कक्ष व एक शेड निर्माण की घोषणा

उन्होंने सड़क में होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए चिन्हित किये गयेे ब्लैक स्पाट पर साइन बोर्ड, र्ब्रेकर लगाये जाने के साथ आवश्यक अवशेष कार्यों को तत्काल कराये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने ई-रिक्शा के द्वारा लगने वाले जाम की समस्या रोकने की कार्ययोजना तैयार करने के साथ विद्यालयों के स्कूल लगने व छूटने के समय में विद्यालय प्रबन्धकों केे साथ बैठक करके पार्किंग एवं यातायात की समुचित व्यवस्था कराये जाने के निर्देश दिये।

उन्होंने अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिये कि नगरीय क्षेत्रों में विकास कार्याेें को तेजी से कराये जाने के साथ नगर में बेहतर साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था कराते हुए नगर पालिका के राजस्व में वृद्धि के लिए स्वगृह कर वसूली के अन्तर्गत टैक्स की वसूली में तेजी लायी जाए। उन्होंने हटेटी पुरवा में जल निगम द्वारा निर्माण किये जा रहे एफएसटीपी के निर्माण कार्य को अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका एवं दो तकनीकी इंजीनियरों की टीम बनाकर गुणवत्ता को चेक कराने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें - बांदा में पकड़ी गई अवैध गुटखा फैक्ट्री, लाखों का माल बरामद

जनपद में चल रही पेयजल योजनाओं के निर्माण कार्य को खोदी गयी सड़कों को तत्काल मरम्मत कराकर ठीक कराये जाने के निर्देश दिये। इसके साथ ही उन्होंने निर्माणाधीन पेयजल परियोजनाओं की प्रगति में तेजी लाने के निर्देश जल निगम के अधिकारियों को दिये।  उन्होंने जिला उद्योग केन्द्र के प्रबन्धक को निर्देश दिये कि लोंगो को रोजगार सृजन बढानेे तथा नये लघु उद्यम लगाये जाने को प्रशिक्षिण प्रदान किया जाए।

जिला बेसिक शिक्षाधिकारी से शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर करने तथा मिड-डे-मील का वितरण मीनू के अनुसार कराये जाने को कहा। उन्होंने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय दुरेडी की शिक्षा की गुणवत्ता को और बेहतर बनाने की सलाह दी।  उन्होंने मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब व होनहार बच्चों को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए निःशुल्क कोचिंग की व्यवस्था को और अधिक प्रचार-प्रसार कर छात्रों को जागरूक करने के निर्देश दिये।बैठक में मुख्य विकास अधिकारी वेद र्प्रकाश मौर्या, अपर जिलाधिकारी वि.रा. उमाकान्त त्रिपाठी एवं अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे एमपी सिंह सहित ब्लाक प्रमुख बडोखर स्वर्ण सिंह एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - मोदी जी ने कभी अपनी चिंता नहीं की, उनके लिए देश ही सर्वाेपरि : राजीव सिंह पारीछा

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1