बांदा मंडल कारागार में कैदियों व पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों ने किया योगाभ्यास

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर पूरे विश्व में योग प्राणायाम के प्रति जागरूकता और इससे होने वाले लाभ के लिए लोगों को जागरूक करने..

बांदा मंडल कारागार में कैदियों व पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों ने किया योगाभ्यास

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर पूरे विश्व में योग प्राणायाम के प्रति जागरूकता और इससे होने वाले लाभ के लिए लोगों को जागरूक करने को विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में पुलिस लाइन बांदा व मंडल कारागार में विशाल योग शिविर का आयोजन किया गया। जेल में कैदियों व पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों ने  योगाभ्यास किया।

यह भी पढ़ें - सांसो को नियंत्रित करना ही योग है, दिनचर्या में योग को शामिल करें : सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी

आयोजित योग शिविर में आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल, पुलिस महानिरीक्षक चित्रकूट धाम परिक्षेत्र, पुलिस अधीक्षक बांदा, अपर पुलिस अधीक्षक बांदा समस्त क्षेत्राधिकारी और कर्मचारियों द्वारा भाग लिया गया। पुलिस लाइन बांदा में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर उत्तर प्रदेश इंडियन योगा एसोसिएशन के प्रभारी सजल कुमार द्वारा योग, प्राणायाम का प्रशिक्षण दिया गया। इसी के क्रम में पुलिस अधीक्षक बांदा के निर्देशन में समस्त थानों में योग शिविर का आयोजन कर कर्मचारियों को योग का प्रशिक्षण दिया गया।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों में योग, प्राणायाम से होने वाले लाभों के बारे में बताना तथा उन्हें जागरूक करना है। शांति, स्वास्थ्य, सौहार्द एवं सहयोग की दृढ़ संकल्पना की शपथ के साथ योग शिविर कार्यक्रमों का समापन किया गया। वही मंडल कारागार में कैदियों ने भी योगाभ्यास किया।सीजेएम बांदा, डीएम एसपी की उपस्थिति में जेल में योग दिवस मनाया गया।इस मौके पर सभी कैदियों ने योगाभ्यास किया, इनमें महिला कैदी भी शामिल रही। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि योगाभ्यास के बाद कैदियों ने अपने में बदलाव महसूस किया। एसपी ने कहा कि जेल में आगे भी योगाभ्यास जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार, जुलाई में पीएम मोदी राष्ट्र को करेंगे समर्पित

यह भी पढ़ें - अग्निपथ योजना के विरोध के कारण चित्रकूट से गुजरने वाली 56 ट्रेनें रद्द

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2