बांदा से जा रही निजी बस चित्रकूट के राजापुर में पलटी, एक यात्री की मौत, 30 यात्री गंभीर रूप से घायल

चित्रकूट जिले में तेज रफ्तार निजी बस पलटने से दर्दनाक सड़क दुर्घटना हो गई। शहर के राजापुर थाना क्षेत्र के कुसेली मोड़ पर एक..

बांदा से जा रही निजी बस चित्रकूट के राजापुर में पलटी, एक यात्री की मौत, 30 यात्री गंभीर रूप से घायल

चित्रकूट जिले में तेज रफ्तार निजी बस पलटने से दर्दनाक सड़क दुर्घटना हो गई। शहर के राजापुर थाना क्षेत्र के कुसेली मोड़ पर एक बस बांदा के कमासिन से राजापुर आ रही थी। शुक्रवार सुबह 11.30 बजे तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई। बांदा से चित्रकूट के राजापुर कस्बे की तरफ जा रही ओवरलोड प्राइवेट बस कुसैली मोड़ पर अनियंत्रित होकर पलट गई। जिसमें 1 यात्री की मौके पर मौत हो गई और तक़रीबन 30 यात्री गंभीर रूप से घायल है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट के मठ-मंदिरों में गुरु वंदन करने पहुंच रहे श्रद्धालुओं का लगा तांता

जिसमे कई यात्रियों के हाथ और पैर कट गए जिन्हें आनन फानन में प्रयागराज रिफर कर दिया गया है साथ ही अन्य घायलों को त्वरित उपचार हेतु सीएचसी राजापुर में भर्ती करवाया गया है। घटना के तुरंत बाद ड्राइवर मौके से फरार हो गया है। मौके पर भारी मात्रा में फोर्स ने पहुँचकर आनन फानन में घायलों को एम्बुलेंस से अस्पताल भेजा है। वहीं चित्रकूट के प्रभारी मंत्री संजय निषाद ने घटना के बाद घायलों का हालचाल लेने सीएचसी राजापुर पहुँचे और चिकित्सको को बेहतर इलाज की हिदायत दी। घटना की सूचना मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र राय, एसडीएम राजापुर सहित तमाम फोर्स मौके पर पहुँचे।

प्राइवेट बस बांदा से राजापुर की तरफ तेज़ रफ़्तार से जा रही थी जहां मोड़ पर अनियंत्रित होकर बस पलट गई और ये बड़ा हादसा हो गया है। फिलहाल ड्राइवर मौके से फरार है जिसकीं तलाश की जा रही है। यूपीडा कर्मियों की टीम और पुलिसकर्मियों की सहायता से रेस्क्यू कर घायल हुए 30 लोगों को सीएचसी पर भर्ती करवाया गया। वहीं, तीन घायलों को प्रयागराज और पांच घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया। साथ ही, 23 लोगों का सीएचसी में ही प्राथमिक उपचार किया गया।  इसके बाद क्रेन की सहायता से दुर्घटनाग्रस्त बस को किनारे करवाया गया। वहीं बचे हुए यात्रियों के लिए दूसरी वाहन का इंतजाम कर गंतव्य स्थान पर भेज दिया गया। बस में सवार यात्री ज्यादातर बांदा से थे। हादसे में मरने वाले की पहचान नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे में सफर करने वालों की सुरक्षा का भी पूरा इंतजाम, तैनात हुए सेना व पुलिस के जवान

यह भी पढ़ें - रेलवे नवीनीकरण कोच कारखाने में बुंदेलखंड के नौजवानों की भर्ती की मांग

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
3
wow
2