बांदा के अमन हत्याकांड की निष्पक्ष जांच के लिए, प्रियंका गांधी हाईकोर्ट में रिट दायर करायेंगी

कांग्रेस की महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी जनपद बांदा के बहुचर्चित अमन हत्याकांड की निष्पक्ष जांच के लिए..

बांदा के अमन हत्याकांड की निष्पक्ष जांच के लिए, प्रियंका गांधी हाईकोर्ट में रिट दायर करायेंगी

कांग्रेस की महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी जनपद बांदा के बहुचर्चित अमन हत्याकांड की निष्पक्ष जांच के लिए हाईकोर्ट में रिट दायर कराएगी।इसके लिए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी लीगल सेल के चेयरमैन विपिन मिश्रा और हाई कोर्ट प्रयागराज के अधिवक्ता सुनील यादव ने मंगलवार की रात पीड़ित परिवार से मुलाकात की। साथ ही घटना की विवेचना व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बारे में जानकारी हासिल की।

यह भी पढ़ें - अखिलेश यादव भी बोले अमन हत्याकांड की सीबीआई की जांच हो

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस वर्तमान भाजपा सरकार को हर मामले में घेरना चाहती है।इधर बांदा के अमन त्रिपाठी हत्याकांड के सुर्खियों में आने पर प्रियंका गांधी ने गत दिनों महोबा में अपनी रैली के दौरान मृतक की मां भाजपा की पूर्व सभासद श्रीमती मधु त्रिपाठी से मुलाकात की थी। इस दौरान प्रियंका गांधी ने कहा था कि अमन आपका बेटा ही नहीं मेरा भाई भी है, मैं उसे न्याय जरूर दिलाऊंगी। इस भावनात्मक टिप्पणी के सहारे चुनाव में ब्राह्मणों का आशीर्वाद प्राप्त करने की मुहिम में जुटी प्रियंका गांधी ने लीगल सेल की टीम बांदा भेजी।

बांदा पहुंचे उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी लीगल सेल के चेयरमैन विपिन मिश्रा ने कहा कि परिजनों से बातचीत व अब तक हुई जांच के साथ पोस्टमार्टम रिपोर्ट का हमने गहन अध्ययन किया है। जिससे स्पष्ट है कि प्रथम दृष्टया यह मामला धारा 363 में दर्ज हुआ था। विवेचना के बाद इसे धारा 302 में तब्दील किया गया। इसमें पुलिस ने जांच में भी विलंब किया है,अब तक जांच पूरी हो जाना चाहिए था लेकिन अभियुक्तों को बचाने के लिए जांच में गड़बड़ी पाई गई है। हम निष्पक्ष जांच के लिए हाईकोर्ट के अधिवक्ता सुनील यादव के माध्यम से हाई कोर्ट में रिट दायर करेंगे।

यह भी पढ़ें - बांदा डीएम की साक्षर करने की अनोखी पहल, निरक्षर महिला प्रधान की खुद ली क्लास

इसी तरह हाईकोर्ट के अधिवक्ता विजय यादव ने बताया कि उत्तर प्रदेश में जहां-जहां इस तरह की घटनाएं नहीं हुई है और पीड़ितों को न्याय नहीं मिला। जिसका प्रियंका गांधी जी ने संज्ञान लिया है इन सभी मामलों की हम लोग जांच कर रहे हैं और इसके बाद इन मामलों को हाई कोर्ट ले जाएंगे ताकि न्यायालय के निर्देश पर निष्पक्ष जांच हो सके।

इस बीच भाजपा नेता मृतक अमन के पिता संजय त्रिपाठी ने कहा है कि उनके बेटे की हत्या भाजपा नेताओं के षड्यंत्र के कारण हुई है यही वजह है कि मुझे अब तक न्याय नहीं मिला और बेटे के बाद मुझे भी जान का खतरा है।

यह भी पढ़ें - ग्राम पंचायत सचिवालय से नदारद लेखपाल को आयुक्त ने किया निलंबित

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1