मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना से होनहार छात्र अपने सपने को साकार कर सकेंगे : आयुक्त

उ.प्र. के मुख्यमंत्री के योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना का वीडियो कान्फे्रन्सिंग के माध्यम..

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना से होनहार छात्र अपने सपने को साकार कर सकेंगे : आयुक्त

चित्रकूट मण्डल के लिए उपयोगी साबित होगी यह योजनाः आईजी  

उ.प्र. के मुख्यमंत्री के योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना का वीडियो कान्फे्रन्सिंग के माध्यम से शुभारम्भ किया।

इधर आदर्श बजरंग इंटर कालेज मे आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए आयुक्त चित्रकूटधाम मण्डल बंादा  दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि अभ्युदय योजना के माध्यम से चित्रकूट मण्डल के छात्र/छात्राओं को कोचिंग की अच्छी व्यवस्था की जा रही है जिससे यहां के छात्र भी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल हो सकें। 

यह भी पढ़ें - कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन में खत्म होगा सीढ़ियों को झंझट, अब लिफ्ट का लुत्फ उठाएंगे यात्री

उन्होंने कहा कि  मुख्यमंत्री ने गरीब होेनहार बच्चों के लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण योजना प्रारम्भ की है इससे होनहार छात्र अपने सपने को साकार कर सकेंगे। श्री सिंह ने छात्र/छात्राओं का आहवाहन किया कि वे मेहनत और लगन सेे अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रभावी प्रयास करें।

इस योजना के अन्तर्गत प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे सिविल सेवा परीक्षा, पीसीएस, जेईई, नीट, एनडीए, सीडीएस इत्यादि हेतु प्रतिभाशाली गरीब विद्यार्थियों को निःशुल्क कोचिंग की व्यवस्था की गयी है तथा कोचिंग में पढाई का कार्य कल 16 फरवरी, 2021 बसंत पंचमी से प्रारम्भ हो जायेगा।

यह भी पढ़ें - रेलवे ने प्रयागराज से खजुराहो के बीच चलने वाली ट्रेन का फेरा बढ़ाया 

आयुक्त ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल अभ्यर्थी आपका मार्ग दर्शन करेंगे इसके साथ ही विभिन्न विषयों के विशेषज्ञों से भी आपको कोचिंग तथा मैटेरियल उपलब्ध कराया जायेगा।

उन्होंने कहा कि कोचिंग कार्य के लिए मुख्य विकास अधिकारी बांदा को नोडल अधिकारी तथा उप जिलाधिकारी सदर व उप निदेशक समाज कल्याण को सह नोडल अधिकारी बनाया गया है।

महानिरीक्षक पुलिस  के.सत्यनारायन ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना छात्र/छात्राओं के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी और वे इस योजना के माध्यम से अपने सपनो को साकार कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि आन्ध्र प्रदेश में इस प्रकार की योजना पहले से संचालित है और मैंने स्वयं इस योजना का लाभ उठाकर कोचिंग की तथा आईएएस परीक्षा में सफल हो सका।  के.सत्यनारायन ने कहा कि चित्रकूट मण्डल में अभी एक भी कोचिंग नही है इसलिए यह योजना यहां के लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगी।

यह भी पढ़ें - महोबा : इन्द्रकांत त्रिपाठी के बाद रंगदारी से परेशान एक अधिवक्ता ने गोली मारकर आत्महत्या की

जिलाधिकारी  आनन्द कुमार सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के माध्यम से निर्बल वर्ग के अभ्यर्थियों को निःशुल्क कोचिंग की सुविधा प्राप्त हो सकेगी तथा यहां के होनहार विद्यार्थियों को आगे बढने का अवसर प्राप्त हो सकेगा।

पुलिस अधीक्षक  सिद्धार्थ शंकर मीणा ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि प्रतियोगी छात्र/छात्रायें कोचिंग में दी गयी गाइड लाइन्स को अपनाते हुए व्यापक ढंग से अध्ययन करें तभी उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त हो सकेगी।

उप जिलाधिकारी सदर सुधीर कुमार ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि यह बहुत ही क्रान्तिकारी योजना है और इससे गरीब बच्चों को अपने सपने साकार करने का अवसर प्राप्त हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा छात्र/छात्राओं को मार्ग दर्शन प्रदान किया जायेगा तथा इसके साथ ही अच्छी फैकेल्टी को बाहर से बुलाकर भी उन्हें कोचिंग प्रदान करायी जायेगी।

यह भी पढ़ें - चरखारी में फिल्माई गई हिंदी फिल्म प्रेमातुर का ट्रेलर रिलीज को तैयार

मुख्य विकास अधिकारी बांदा हरिश्चन्द्र वर्मा ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि यदि आप मेहनत और लगन से परिश्रम करेंगे तो जीत निश्चित आपकी होगी और आप अपनेे सपनों को साकार कर सकेंगे।जिलाधिकारी बांदा के सुपुुत्र यश आनन्द ने भी छात्र/छात्रओं को सम्बोधित किया। 

आयुक्त चित्रकूटधाम मण्डल  दिनेश कुमार सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। उन्होंने माॅ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वि./रा. संतोष बहादुर सिंह, संयुक्त विकास आयुक्त रमेश चन्द्र पाण्डेय, उप निदेशक समाज कल्याण एएम भारती, उप निदेशक पंचायत दिनेश सिंह, उप निदेशक सूचना भूपेन्द्र सिंह यादव, जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद सिंह, प्रधानाचार्य बजरंग इण्टर काॅलेज तथा विभिन्न मण्डल स्तरीय तथा जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे

यह भी पढ़ें - धर्म नगरी चित्रकूट से शीघ्र शुरू होगी हवाई यात्रा, रूट हुआ तय

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0