चित्रकूट का गुणवत्तापरक चहुंमुखी विकास जिला पंचायत बोर्ड का लक्ष्य-अशोक जाटव

उत्तर प्रदेश सरकार के लोक निर्माण राज्यमंत्री चन्द्रिका प्रसाद उपाध्याय और बांदा -चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल की मौजूदगी..

चित्रकूट का गुणवत्तापरक चहुंमुखी विकास जिला पंचायत बोर्ड का लक्ष्य-अशोक जाटव

  • मंत्री चन्द्रिका उपाध्याय और सांसद आर के सिंह पटेल की मौजूदगी में संपन्न हुई जिला पंचायत बोर्ड की बैठक

उत्तर प्रदेश सरकार के लोक निर्माण राज्यमंत्री चन्द्रिका प्रसाद उपाध्याय और बांदा -चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल की मौजूदगी एवं जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें करोड़ों की विकास परियोजनाओं की जिला पंचायत बोर्ड के सदस्यों द्वारा मंजूरी दी गई। वहीं बैठक में कई जिला स्तरीय अधिकारियों के अनुपस्थित रहने पर बोर्ड ने कड़ी नाराजगी जताते हुए कार्यवाही का प्रस्ताव पारित किया।

यह भी पढ़ें - हिन्दू एकता महाकुम्भ ने बनाये तीन विश्व रिकॉर्ड

इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव ने कहा कि चित्रकूट का गुणवत्त्तापरक चहुंमुखी विकास उनकी प्राथमिकता है।सबका साथ ,सबका विकास की शासन की नीति पर चलते हुए जिले का भेदभाव रहित विकास किया जाएगा। शनिवार को मुख्यालय स्थित जिला पंचायत सभागार में अध्यक्ष जिला पंचायत अशोक जाटव की अध्यक्षता में पंचायत सभागार में संपन्न हुई, जिसमें प्रदेश सरकार के लोक निर्माण राज्यमंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ,सांसद आर के सिंह पटेल, ब्लाॅक प्रमुख पहाड़ी सुशील द्विवेदी, मानिकपुर ब्लाॅक प्रमुख अरविंद कुमार मिश्र समेत सभी जिला पंचायत बोर्ड के सदस्य व विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

जिला पंचायत बोर्ड की महत्वपूर्ण बैठक में कई जिला स्तरीय अधिकारियों के अनुपस्थित रहने पर बोर्ड के सदस्यों ने कड़ी नाराजगी जताते हुए कार्यवाही का प्रस्ताव पारित कर जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को प्रेषित किए जाने का निर्णय लिया। इस मौके पर राज्यमंत्री चन्द्रिका उपाध्याय और बांदा -चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल ने कहा कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों की वजह से पूरा यूपी विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें -  हिन्दुओं की एकता और अखंडता के लिए अहंकार को तोड़ना जरूरी : मोहन भागवत

अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत भगत सिंह ने बताया कि बोर्ड की बैठक में 2021- 22 के बजट की समीक्षा के साथ-साथ आगामी 2022-23 के अनुमानित बजट पर भी चर्चा की गई। बैठक में 35 करोड़ के सापेक्ष 44 करोड़ का बजट सर्वसम्मति से पारित किया गया।

जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव ने कहा कि बोर्ड की बैठक में जिला पंचायत के अंतर्गत जिले के सभी 17 वार्डों में निष्पक्ष भेदभाव रहित विकास कार्य कराने पर जोर दिया गया है ताकि विकास कार्यों में किसी भी क्षेत्र की उपेक्षा न हो। बैठक में निर्णय लिया गया है कि जो जिला स्तरीय अधिकारियों ने खुद उपस्थित न होकर अपनी जगह पर प्रतिस्थानी को भेजा है, उन्हें भी अनुपस्थित माना गया और जो अनुपस्थित रहे, उनके खिलाफ भी कार्यवाही के लिए जिलाधिकारी से अनुमोदन के बाद शासन को पत्र लिखा जाएगा। अनुपस्थित अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। बैठक में जिला पंचायत सदस्य मीरा भारती,नागेश द्विवेदी, बाबूराम,विनोद वर्मा, शांति स्वरूप, शिशिर द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - हिंदू एकता महाकुंभ चित्रकूट : RSS प्रमुख मोहन भागवत ने हिंदू धर्म छोड़ने वालों की घर वापसी का किया आह्वान

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1