झांसी : आरपीएफ के जवान ने जान पर खेलकर चलती ट्रेन में बचाई यात्री की जान

चलती हुई ट्रेन में एक यात्री ने चढ़ने की कोशिश की इसी दौरान ट्रेन रफ्तार पकड़ ली और वह ट्रेन से गिरने लगा..

झांसी : आरपीएफ के जवान ने जान पर खेलकर चलती ट्रेन में बचाई यात्री की जान

चलती हुई ट्रेन में एक यात्री ने चढ़ने की कोशिश की इसी दौरान ट्रेन रफ्तार पकड़ ली और वह ट्रेन से गिरने लगा। इससे पहले की वह ट्रेन की चपेट में आकर मौत के मुंह में समा जाता, तभी एक आरपीएफ के जवान ने अपनी जान पर खेलकर यात्री को चलती ट्रेन में चढा कर उसकी जान बचा ली। यह घटना वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन में हुई जो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड के इस मेडिकल कॉलेज झाँसी में अब कटे अंग भी जोड़े जा सकेंगे

सोमवार को वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर 2/3 पर रेलवे सुरक्षा बल का आरक्षक ओम प्रकाश सील चेकिंग दौरान ड्यूटी में तैनात था। तभी उसकी नजर प्लेटफार्म नंबर 3 पर ट्रेन संख्या 12 642 पर पड़ी। लगभग 11.45 बजे ट्रेन जैसे ही प्लेटफार्म से आगे बढ़ी तभी एक यात्री स्लीपर कोच में चलती ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश करते समय गिरने लगा।

आरक्षक ओमप्रकाश में बिना समय गवाएं अपनी जान पर खेलकर, तेजी से दौड़ लगाते हुए गिरते हुए यात्री की जान बचा ली तथा चलती गाड़ी में ही उसे चढ़ा दिया। गाड़ी तेज रफ्तार में थी और आगे रवाना हो गई इसलिए यात्री का नाम पता नहीं मिल सका। परंतु आरक्षक ओमप्रकाश का यह बहादुरी भरा कार्य सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। जिसे देखकर हर कोई उसकी प्रशंसा कर रहा है।

यह भी पढ़ें - झाँसी : अवैध बिल्डिंगों में चल रही अवैध कोचिंग संचालकों ने कब्जाई पार्किंग हेतु सड़क

यह भी पढ़ें - भीमसेन, झाँसी, महोबा, खैरार स्टेशनों के बीच हुआ ओएमएस स्पीड ट्रायल, डीआरएम ने दिए ये निर्देश

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2