शुभम गुटखा फैक्ट्री में छापा,10 लाख की रैपर, तम्बाकू, सुपाड़ी, बरामद

खन्ना थानाक्षेत्र के तिंदुही गांव में लंबे समय से शुभम नामक गुटखा फैक्ट्री चल रही थी...

शुभम गुटखा फैक्ट्री में छापा,10 लाख की रैपर, तम्बाकू, सुपाड़ी, बरामद

खन्ना थानाक्षेत्र के तिंदुही गांव में लंबे समय से शुभम नामक गुटखा फैक्ट्री चल रही थी। शुक्रवार को सटीक सूचना पर एसओजी टीम ने छापा मारा। मौके से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही गुटखा बनाने वाली मशीन सहित रैपर, तम्बाकू, सुपाड़ी, भारी मात्रा में  सामग्री और एक लोडर गाड़ी बरामद की है।

तिंदुही गांव में लंबे समय से शुभम नामक सुपाड़ी-तंम्बाकू का गुटखा  बनाया जा रहा था। जिसकी सूचना मिलने पर एसओजी टीम, खन्ना थाना पुलिस और खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने दबिश दी तो मौके से हीरालाल गुप्ता, लवकेश गुप्ता और अंकित गुप्ता को गुटखा बनाने वाली मशीन, सहित एक लोडर बरामद किया।

यह भी पढ़ें - राज्य महिला आयोग सदस्य प्रभा गुप्ता ने मुफ्त एलपीजी गैस कनेक्शन का किया वितरण

स्थानीय लोगों ने बताया कि ये गुटखा फैक्ट्री कई माह से चल रही थी। हर दिन लाखों को दो नंबर का गुटखा महोबा के अलावा आसपास के जनपदों में भेजा जाता था। गुटखा फैक्ट्री की जानकारी स्थानीय पुलिस को भी थी, लेकिन कार्रवाई नहीं की गई।

  • माल बरामदगी का विवरण- (कीमत करीब 10 लाख रुपये)


एक अदद गुटखा बनाने वाली मशीन, 10 बोरी व 2 झाल में निर्मित शिवम गुटका, 5 अदद झाल में निर्मित शुभम गुटका, 3 अलग-अलग झालों में 110 कि0ग्रा0 तम्बाकू, एक लोडर, दो अलग-अलग जूट के बोरे में 95 कि.ग्रा. कतरी हुई सुपारी, एक बोरी में शुभम नामक गुटका की 50 कि.ग्रा. रैपर, एक बोरी में शुभम पाउच की रोल तथा 02 अदद इलेक्ट्रिनक तौल काटा मशीन , एक अदद शुभम पैकेट चिपकाने वाली हीटर, 04 अदद खाली झाल काले रंग की व 01 अदद लोडर ।

सूत्रों की मानें तो पूरे खेल के बारे में एसपी को जब भनक लगी तो उन्होंने फैक्ट्री पर रेड के लिए एसओजी को लगाया। एसओजी ने खाद्य विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर कार्रवाई की। फैक्ट्री पर एक्शन के बाद ऑनर्स ने नेताओं के जरिए जुगाड़ लगाया पर एसपी ने किसी की नहीं सुनी। एसओजी अब पूरे नेटवर्क के तार खोजने पर जुटी है।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड की एक और बेटी केबीसी की हॉट सीट पर बैठी और जीतने में हुई कामयाब 

एसओजी की कार्रवाई में तीन लोग भी गिरफ्तार किए गए हैं। एसपी सुधा सिंह ने बताया कि एक अवैध गुटखा फैक्ट्री को एसओजी ने पकड़ा है। टीम ने मौके से गुटखा में इस्तेमाल किए जानी सामग्री के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जबकि एक आरोपी भागने में कामयाब रहा।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड की बेटी हिमानी केबीसी की हॉट सीट पर पहुंची

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0