बांदा से खैरार जं के बीच रेलवे OHE लाइन टूटी, यह ट्रेनें हुई प्रभावित

ट्रेन के इंजन को विद्युत आपूर्ति करने वाली ओवरहेड वायर सोमवार की शाम अचानक खैरार जंक्शन....

बांदा से खैरार जं के बीच रेलवे OHE लाइन टूटी, यह ट्रेनें हुई प्रभावित
फाइल फोटो

ट्रेन के इंजन को विद्युत आपूर्ति करने वाली ओवरहेड वायर सोमवार की शाम अचानक खैरार जंक्शन रेलवे स्टेशन में टूट जाने से हादसा टल गया। गनीमत है कि उस समय कोई यात्री ट्रेन नहीं गुजर रही थी। वायर टूटने की जानकारी मिलते ही बांदा से गुजरने वाली ट्रेनों को जहां-तहां पर रोक दिया गया और युद्ध स्तर पर टूटे हुए वायर को जोड़ने का काम शुरू हुआ। वायर टूटने के कारण आधा दर्जन ट्रेनें बाधित हुई है जिसमें यूपी संपर्क क्रांति भी शामिल है।

यह भी पढ़ें- वंदे भारत ट्रेन में खाने में मिला कॉकरोच, जानिये IRCTC क्या लिया एक्शन

ट्रेन के इंजन को विद्युत सप्लाई करने के लिए हाईटेंशन लाइन ट्रेन के ऊपर से गुजरती हैं। जिसे ओवरहेड वायर कहते हैं। इसी वायर में लगे पैंटोग्राफ के माध्यम से ट्रेन इंजन को बिजली मिलती है। सोमवार की शाम बांदा झांसी और कानपुर रेलवे ट्रैक पर स्थित खैरार जंक्शन रेलवे स्टेशन में ओवरहेड वायर टूट गया  जिससे ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया।

इस बारे में झांसी मंडल के पीआरओ मनोज कुमार सिंह ने बताया कि झांसी मानिकपुर रेलवे ट्रैक पर स्थित खैरार जंक्शन रेलवे स्टेशन के पास विद्युत लाइन में गड़बड़ी आ जाने के कारण 2 से 3 घंटे ट्रेनों के संचालन में बाधा आई। इसी कारण यूपी संपर्क क्रांति, डॉक्टर अंबेडकर नगर एक्सप्रेस और कानपुर मेमू ट्रेन 2 से 3 घंटे विलंब से गंतव्य को रवाना हुई। रेलवे कर्मचारियों ने युद्ध स्तर पर काम करके विद्युत आपूर्ति शुरू कर दी है जिससे ट्रेनों का आवागमन बहाल हो गया है।

यह भी पढ़ें - देश में चौथी बार महामंत्री बनने वाले देश के पहले नेता बने कैलाश विजयवर्गीय

यह भी पढ़ें- बरौनी एक्सप्रेस ट्रेन में सफर के दौरान यात्री ने टीटीई को जड़ा थप्पड़
 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
1
angry
1
sad
3
wow
1