बुंदेलखंड की आधा दर्जन ट्रेनों को रेलवे की हरी झंडी, जानिए कहां-कहां से होकर गुजरेगी यह ट्रेनें

बुंदेलखंड के यात्रियों के लिए खुशखबरी है। जो ट्रेनें कोरोना महामारी के कारण पिछले वर्ष बंद कर दी गई थी उन्हें रेलवे अगले माह..

बुंदेलखंड की आधा दर्जन ट्रेनों को रेलवे की हरी झंडी, जानिए कहां-कहां से होकर गुजरेगी यह ट्रेनें

बुंदेलखंड के यात्रियों के लिए खुशखबरी है।जो ट्रेनें कोरोना महामारी के कारण पिछले वर्ष बंद कर दी गई थी उन्हें रेलवे अगले माह से संचालित करने जा रहा है।इनमें झांसी -ललितपुर, ललितपुर -बीना, झांसी- मानिकपुर, झांसी, कानपुर- मानिकपुर और खजुराहो- महोबा स्पेशल ट्रेनें शामिल हैं।

पिछले वर्ष कोरोना महामारी के कारण ज्यादातर ट्रेन बंद कर दी गई थी। बाद में एक-एक करके स्पेशल ट्रेनें चलाई गई लेकिन ज्यादातर पैसेंजर ट्रेनें बंद कर दी गई जिनका संचालन अभी तक नहीं हो रहा था।पैसेंजर ट्रेन न चलने से छोटे-छोटे रेलवे स्टेशन से यात्रा करने वाले यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा था।

जो स्पेशल ट्रेनें चल रही थी उनका स्टाफ स्टॉपेज छोटे स्टेशनों में नहीं था।यात्रियों की कठिनाइयों को देखते हुए रेलवे ने बुंदेलखंड की आधा दर्जन पैसेंजर ट्रेनों को 1 अप्रैल से चलने के लिए हरी झंडी दे दी है लेकिन यह ट्रेनें अनारक्षित एक्सप्रेस रूप के रूप चलाई जाएंगी।यह सभी ट्रेनें फिलहाल 1 महीने के लिए चलाई जा रही हैं।

यह भी पढ़ें - जनता कफ्र्यु को बीता एक साल, लोगों में बदलाव लाया कोरोना काल

खजुराहो- महोबा ट्रेन 1 अप्रैल से 30 जून तक चलाई जायेगी और निर्धारित स्टेशनों पर रुकेगी।इसी तरह कानपुर मानिकपुर अनारक्षित  स्पेशल ट्रेन प्रतिदिन 1 अप्रैल से  30 जून तक चलाई जाएगी।

यह ट्रेन कानपुर सेंट्रल से प्रतिदिन सवेरे 6.10 पर चलेगी और 1.00 बजे दोपहर में मानिकपुर पहुंचेगी और वहां से 3.45 बजे कानपुर के लिए रवाना होगी।

यह ट्रेन गोविंदपुरी भीमसेन ,सीढीइटारा, कटारा रोड, पतारा, घाटमपुर, डोहरू, हमीरपुर रोड, दपसौरा, यमुना साउथ बैंक, भरुआ सुमेरपुर ,इंगोटा ,रगौल ,अकौना इचौली, खैरार जंक्शन, बांदा डिगंवाही,खुरहण्ड, अतर्रा ,बदौसा भरतकूप, शिवरामपुर, चित्रकूट खोह बहिलपुरवा ओहन और मानिकपुर में रुकेगी।

यह भी पढ़ें - संजय कपूर की बेटी को लांच करने जा रहे बॉलीवुड निर्देशक कारन जोहर, आप भी जानिये कब करेंगे 

इसी तरह झांसी कानपुर अनारक्षित स्पेशल ट्रेन प्रतिदिन 1 अप्रैल से 30 जून तक चलेगी झांसी से 8.50 पर चलेगी और दोपहर 3.05 पर कानपुर सेंटर पहुंचेगी और यहां से शाम को 7.05 पर झांसी के लिए प्रस्थान करेंगे। यह ट्रेन सभी निर्धारित रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी।

इसी तरह झांसी मानिकपुर  स्पेशल  ट्रेन भी 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक चलाने के लिए रेलवे ने हरी झंडी दी है।यह ट्रेन शाम को 5.25 बजे झांसी से रवाना होगी और 12.30 बजे रात को मानिकपुर पहुंचेगी और वहां से रात में 2.30 बजे झांसी के लिए प्रस्थान करेगी।वही ललितपुर बीना स्पेशल ट्रेन को भी रेलवे ने हरी झंडी दी है।

यह भी पढ़ें - प्रयागराज संगम स्पेशल ट्रेन का संचालन फिर शुरू

यह ट्रेन 7 अप्रैल से शुरू होगी और 30 जून तक चलेगी।यह ट्रेन 10.25 पर ललितपुर से चलकर 12.15 बजे बीना जंक्शन पहुंचेगी और 3. 55 बजे बीना से चलकर ललितपुर शाम को 5.00 बजे पहुंचेगी झांसी ललितपुर ट्रेन भी 7 अप्रैल से 30 जून तक के लिए चलाई जा रही है।

यह ट्रेन सुबह 6.15 बजे झांसी से चलकर 8.30 बजे ललितपुर पहुंच जाएगी और ललितपुर से 5.50 पर झांसी के लिए प्रस्थान करेगी और रात को 8.30 पर झांसी पहुंच जाएगी।इस बारे में बांदा रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर श्री कृष्ण कुशवाहा ने बताया कि ट्रेनों के संचालन के लिए समय सारणी पहुंच गई है लेकिन अभी तक इन ट्रेनों के संचालन का आदेश प्राप्त नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें - यूपी में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, 16 जिलों में मड़राया खतरा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0