रेलवे ने मुंबई के लिए स्पेशल दो ट्रेनों की सौगात दी, बुंदेलखंड के इन स्टेशनों से होकर गुजरेंगी

होली के त्यौहार में यात्री बिना किसी परेशानी के अपने अपने घरों में पहुंचकर त्यौहार मनाए इसके लिए रेलवे में कई होली स्पेशल ट्रेन चलाई हैं..

रेलवे ने मुंबई के लिए स्पेशल दो ट्रेनों की सौगात दी, बुंदेलखंड के इन स्टेशनों से होकर गुजरेंगी
फाइल फोटो

होली के त्यौहार में यात्री बिना किसी परेशानी के अपने अपने घरों में पहुंचकर त्यौहार मनाए इसके लिए रेलवे में कई होली स्पेशल ट्रेन चलाई हैं इनमें होली स्पेशल मऊ से मुंबई और गोरखपुर से मुंबई के लिए चलाई गई है। यह ट्रेनों बुंदेलखंड के कई स्टेशनों से गुजरेंगी। 

बुंदेलखंड को रेलवे ने होली स्पेशल दो ट्रेनों की सौगात दी है। रेलवे ने मुंबई से मऊ के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। यह ट्रेन 15 मार्च को दोपहर 2.15 पर मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल से चली। आज 16 मार्च को सुबह 8.40 पर टीकमगढ़ पहुंची और 12.10 पर खजुराहो होते हुए बांदा के लिए रवाना हुई यहां 2.45 बजे पहुंची और फिर मउ रवाना हो गई।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट एक्सप्रेस से सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर, इस स्टेशन के समय में हुआ बदलाव

वही 17 मार्च को शाम 4.55 बजे मऊ से मुंबई के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन अगले दिन यानी 18 मार्च को सुबह 8.40 बजे टीकमगढ़ पहुंचेगी। इसके बाद ललितपुर होते हुए 19 मार्च को 3.35 पर लोकमान्य तिलक टर्मिनल मुंबई पहुंच जाएगी। हालांकि इस स्पेशल ट्रेन का फिलहाल एक ही फेरा चलाया जाएगा। इसके पहले भी रेलवे ने मुंबई से बलिया के लिए होली स्पेशल ट्रेन शुरू की है। जो सप्ताह में 3 दिन मुंबई से और 3 दिन बलिया से चल रही है। इस ट्रेन के भी 22 फेरे निर्धारित किए गए हैं।

इस ट्रेन के स्टॉपेज लोकमान्य तिलक टर्मिनल मुंबई से चलकर ट्रेन कल्याण, नासिक रोड, भुसावल, हरदा, इटारसी, रानी कमलापति, बीना, ललितपुर, टीकमगढ़, खरगापुर, छतरपुर, खजुराहो, महोबा, बांदा, चित्रकूटधाम करवी, मानिकपुर, प्रयागराज, ज्ञानपुर रोड, वाराणसी, औड़िहार, मऊ में रुकेगी। इसी तरह गाड़ी संख्या 05063 गोरखपुर लोकमान्य तिलक विशेष रेलगाड़ी 21 मार्च को चलाई जाएगी।

यह भी पढ़ें - मुंबई से बलिया तक सफर करने वालों को खुशखबरी, होली स्पेशल के दो फेरे और बढे

जो गोरखपुर जंक्शन से चलकर कानपुर सेंट्रल, भरुआ सुमेरपुर, रागौल बांदा चित्रकूट धाम होते हुए लोकमान्य तिलक टर्मिनल मुंबई पहुंचेगी। स्टेशन  मास्टर बांदा श्री कृष्ण कुशवाहा ने बताया कि गोरखपुर जंक्शन से शाम के 6 बजे चलेगी 2.40 गोरखपुर कानपुर सेंटर 4.15 बजे भरुआ सुमेरपुर 4.32 पर रागौल 5.52 पर बांदा 5 बजे चित्रकूट धाम और 7 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनल मुंबई पहुंचेगी ।

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

रेलवे की अन्य लेटेस्ट अपडेट के लिए देखते रहिये इस वेबसाइट bundelkhandnews.com को।

यह भी पढ़ें - मुंबई और बलिया के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन बांदा पहुंची, यात्रियों में दिखा उत्साह

What's Your Reaction?

like
4
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2