राजा बुंदेला बोले-खतरा बरकरार है, कोविड की तीसरी लहर से पहले टीकाकरण करायें और बचायें जान

बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री राजा बुंदेला ने शासन की मंशानुरूप कोविड टीकाकरण जागरूकता के लिए विकास..

राजा बुंदेला बोले-खतरा बरकरार है, कोविड की तीसरी लहर से पहले टीकाकरण करायें और बचायें जान
राजा बुंदेला / Raja Bundela

बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री राजा बुंदेला ने शासन की मंशानुरूप कोविड टीकाकरण जागरूकता के लिए विकास खंड पहाड़ी क्षेत्र के कई गांवों में चैपाल लगाई।  इस दौरान उन्होंने कहा टीके के बारे में भय और भ्रांतियों को भूल जाएं और जान है जहान के बारे में सोचने की जरूरत है।  टीका पूरी तरह सुरक्षित है, सभी लोग कोविड वैक्सीन अवश्य लगवाए।

यह भी पढ़ें - मजदूरों के हंगामा काटने पर, पहुंचे विधायक ने खण्ड विकास अधिकारी को लगाई कड़ी फटकार

कोविड टीकाकरण के प्रति ग्रामीण क्षेत्रों में जनजागरूकता के लिए राजा बुंदेला बुंदेलखंड क्षेत्र के दौरे पर निकले हैं।  दौरे की शुरुवात उन्होंने जिले से की।  बुधवार को पहाड़ी क्षेत्र के गौहानी कला, देहरुछ, गनीवा प्रसिद्धपुर और कलवलिया आदि गांवों में उन्होंने चैपाल लगाकर ग्रामीणों को टीकाकरण के प्रति जागरूक किया।  राजा बुंदेला ने कहा कि प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक सभी ने कोविड का टीका लगवाया है। अब तक एक करोड़ से अधिक लोग टीका लगवा चुके हैं, घर, परिवार, समाज और खुद की रक्षा के लिए जरूरी है कि टीकाकरण जल्द से जल्द कराया जाय। 

उन्होंने कहा कि अभी भी खतरा बरकरार है कोविड की तीसरी लहर आने के पहले यदि टीकाकरण हो गया तभी जीवन बचेगा। जिसने भी लापरवाही की वह खुद खामियाजा भुगतेगा साथ ही घर परिवार और समाज को खतरे में डालेगा।राजा बुंदेला ने कहा कि जीवन रक्षक डोज फ्री में लग रही है फिर भी अगर हम नहीं चेते तो उसका खामियाजा सभी भुगतेंगे । उन्होंने कहा कि यह कोविड-19 की वैक्सीन भारत के वैज्ञानिकों द्वारा खोज की गई है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट : डेढ़ लाख के इनामी दस्यु गौरी यादव की महिला मददगार अवैध असलहे समेत गिरफ्तार

इस महामारी से बचने के लिए यह वैक्सीन कारगर है मैं सभी ग्राम वासियों से अपील कर रहा हूं कि आप लोग जो 18 वर्ष से 44 वर्ष के मध्य तथा 45 वर्ष से ऊपर के लोग हैं वह अपना वैक्सीनेशन अवश्य कराएं। कलवलिया और गौहानी में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड टीकाकरण कैम्प लगाया गया था। दोनों सेंटरों में उन्होंने टीकारण कराने वाले ग्रामीणों से बातचीत कर उत्साहवर्धन किया। राजा बुन्देला के साथ चल रहे भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य पंकज चैधरी ने कहा कि जान बचाना है तो वैक्सीन लगवाना है।

बुन्देली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने कहा कि कोविड टीकाकरण आवश्यकता ही नहीं जिम्मेदारी है  हमे देश के सजग नागरिक बनने के लिए टीकाकरण अवश्य कराना चाहिए।स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रभारी सीएमओ डा. इम्तियाज, पहाड़ी पीएचसी के अधीक्षक डा. श्याम किशोर और चीफ फार्मेसिस्ट डा. राधेश्याम सिंह ने ग्रामीणों की शंकाओं का समाधान किया, साथ मे आश्रय सिंह, वीपी पटेल, संजय गुप्ता के अलावा बुन्देली सेना की टीम मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - उप्र : जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए 26 जून को नामांकन, 03 जुलाई को मतदान

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1