राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी पेरारिवलन को मिली जमानत

राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी पेरारिवलन को जमानत मिल गई है। पेरारिवलन 30 साल से ज़्यादा समय से जेल में था। फिलहाल वह पैरोल पर था..

राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी पेरारिवलन को मिली जमानत

नई दिल्ली,

राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी पेरारिवलन को जमानत मिल गई है। पेरारिवलन 30 साल से ज़्यादा समय से जेल में था। फिलहाल वह पैरोल पर था। राजीव गांधी हत्याकांड मामले में सात लोग सजा भुगत रहे हैं जिनमें से एक एजी पेरारिवलन भी हैं। सुनवाई के दौरान 7 दिसंबर 2021 को पेरारिवलन के वकील गोपाल शंकरनारायण ने कहा था कि उनका मुवक्किल पिछले तीस सालों से जेल में बंद है। तमिलनाडु सरकार ने 2018 में उसकी रिहाई की सिफारिश की थी और मामला राज्यपाल के पास है। राज्यपाल के फैसले को कोर्ट अपने रिकार्ड में ले।

यह भी पढ़ें - अखिलेश यादव के करीबी सपा नेता की फैक्टरी में आयकर का छापा

सुप्रीम कोर्ट ने पेरारिवलन की सजा माफ करने की याचिका पर सुनवाई के दौरान 3 नवंबर 2020 को राज्य सरकार को राज्यपाल से एक बार फिर सिफारिश करने का निर्देश दिया था। दरअसल इस मामले में राज्य सरकार का आरोप है कि उसकी सिफारिश पर राज्यपाल ने दो सालों से कोई फैसला नहीं लिया है। इस पर राज्य सरकार की ओऱ से की गई सिफारिश पर राज्यपाल से फैसला लेने का आग्रह किया गया है।

इस मामले में सीबीआई ने हलफनामा दायर कर कोर्ट को बताया था कि तमिलनाडु के राज्यपाल को इस मामले में फैसला करने का अधिकार है। ये राज्यपाल ही तय करेंगे कि पेरारिवलन को रिहा किया जाए या नहीं। पहले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को कहा था कि वो दया याचिका पर फैसला करे। पेरारिवलन की ओर से कहा गया है कि उन्होंने 2018 में राज्यपाल के पास दया याचिका लगाई थी और कहा था कि उनकी बाकी सजा माफ की जाए।

यह भी पढ़ें - सड़क हादसे में चार दोस्तों की मौत, दो की हालत नाजुक

यह भी पढ़ें - मुर्दा भगवंता पहुंचा कलेक्ट्रेट कार्यालय, कहा साहब मैं जिंदा हूं

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2