हिन्दू एकता महाकुंभ में देश की धार्मिक राजधानी घोषित होगी राम की संकल्प भूमि चित्रकूट - जगदगुरू रामभद्राचार्य

देश भर में विभिन्न जातियों एवं पंथों में बंटे हिन्दुओं को एकजुट करने के लिए धर्म नगरी चित्रकूट में 15 दिसम्बर को हिन्दू एकता महाकुंभ..

हिन्दू एकता महाकुंभ में देश की धार्मिक राजधानी घोषित होगी राम की संकल्प भूमि चित्रकूट - जगदगुरू रामभद्राचार्य
जगदगुरू रामभद्राचार्य (Jagadguru Rambhadracharya)

  • जगदगुरू ने कहा, अयोध्या-काशी के बाद अब मथुरा की बारी

देश भर में विभिन्न जातियों एवं पंथों में बंटे हिन्दुओं को एकजुट करने के लिए धर्म नगरी चित्रकूट में 15 दिसम्बर को हिन्दू एकता महाकुंभ का आयोजन होगा। कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने में जुटे पदम विभूषण से सम्मानित श्रीतुलसी पीठाधीश्वर जगदगुरू स्वामी रामभद्राचार्य महाराज ने रविवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि हिन्दू एकता महाकुंभ में संघ प्रमुख मोहन भागवत के अलावा यूपी-एमपी के मुख्यमंत्री समेत देश के प्रमुख संत और हिन्दूवादी नेता शिरकत करेगें। जगदगुरू ने कहा कि महाकुंभ के बाद देश की दिशा और दशा बदल जायेगी।

कार्यक्रम स्थल पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए रविवार को जगदगुरू रामभद्राचार्य महाराज ने कहा कि भारत को विश्व गुरू बनाने के लिए हिन्दुओं का एकजुट होना अत्यंत आवश्यक है। विभिन्न जातियों-पंथों में बटे देश के हिन्दुओं को एकजुट करने के उददेश्य से ही 15 दिसम्बर को चित्रकूट में महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - हिन्दू एकता महाकुंभ - 5 लाख हिंदू, राजनीति और बॉलीवुड से जुड़ी यह हस्तियां करेंगी शिरकत

जन्मभूमि अयोध्या के भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण का कार्य शुरू होने के बाद बाद काशी में भगवान विश्वनाथ के प्राचीन गौरवशाली मंदिर का जीर्णाद्धार किया गया और आगे भगवान श्रीकृष्ण की जन्मभूमि मथुरा की बारी है। जगदगुरू ने बताया कि महाकुंभ में लव- जिहाद, हिंदुओं में विघटन, समान नागरिक संहिता,गौ हत्या, धर्म परिवर्तन, नदियों के संरक्षण एवं सनातन धर्म की रक्षा आदि प्रमुख मुददों पर गंभीरता से चर्चा होगी।

इसके अलावा महाकुंभ में संत भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट को देश की धार्मिक राजधानी घोषित करेगें। जिसका सरकारें पालन करेंगी। चित्रकूट में आयोजित होने वाले हिन्दू एकता महाकुंभ की तैयारियों को अन्तिम रूप देने में तुलसी पीठ के युवराज आचार्य रामचंद्र दास एवं कटनी के विधायक संजय पाठक आदि जुटे हुए है। इस मौके पर रामकुमार बाहेती, संजय ,आशीष त्रिपाठी, विनय कुमार, डा.विनोद कुमार मिश्रा, डा.गोपाल मिश्रा, राघव परिवार के सभी भक्त गण मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - हिंदू एकता महाकुंभ की तैयारी को प्रशासन ने कमर कसी, डीएम ने दिया यह आदेश

यह भी पढ़ें - हिन्दू एकता महाकुंभ कार्यक्रम के प्रचार के लिए भाजपा नेता सुनील सिंह पटेल ने दो रथ किये रवाना

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1