तीन दशक तक बांदा जिले के संघ चालक रहे रमाशंकर श्रीवास्तव का निधन

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बांदा के तीन दशक तक संघचालक के पद पर रहे डीएवी इंटर कॉलेज के पूर्व प्रवक्ता व लोकतंत्र सेनानी रमाशंकर श्रीवास्तव का सोमवार को तड़के 4 बजे कानपुर के एक...

तीन दशक तक बांदा जिले के संघ चालक रहे रमाशंकर श्रीवास्तव का निधन

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बांदा के तीन दशक तक संघचालक के पद पर रहे डीएवी इंटर कॉलेज के पूर्व प्रवक्ता व लोकतंत्र सेनानी रमाशंकर श्रीवास्तव का सोमवार को तड़के 4 बजे कानपुर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया। वे 90 वर्ष के थे। उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को सुबह 8 बजे मुक्तिधाम बनका बिहारी मंदिर रोड खुटला में होगा।

यह भी पढ़ें- बिहार से गांजा की खेप लाकर बांदा में बेचने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश ,116 Kg गांजा बरामद

शहर के मढिया नाका निवासी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रहे स्व. शंभू दयाल श्रीवास्तव के पुत्र रमाशंकर श्रीवास्तव 1984 से 2020 तक बांदा जनपद के संघ चालक पद पर रहे। इस दौरान उन्होंने अपने दायित्वों का कुशलता पूर्वक निर्वहन किया। इसके पहले करीब 12 साल तक जिला कार्यवाह के पद पर रहकर राष्ट्रीय स्वयं संघ सेवक संघ की  जिम्मेदारियां का बेहतर ढंग से निर्वाहन किया। उन्हें प्यार से लोग रमा जी कह कर पुकारते थे। इस दौरान वह डीएवी इंटर कॉलेज बांदा के प्रवक्ता भी रहे। 90 वर्ष की अवस्था होने के बाद भी वह हमेशा चुस्त दुरुस्त नजर आए। साथ ही सामाजिक कार्यों में भी बढ़-चढ कर हिस्सा लेते रहे हैं।

यह भी पढ़ें- पुलिस को बडी कामयाबीः 20 लाख कीमत के स्मैक के साथ इस तस्कर को दबोचा

बीमार होने से पहले ही जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भी उन्होंने हिस्सा लिया था। लगभग 15 दिन पहले उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने के कारण पहले रीजेंसी और फिर उर्सला अस्पताल कानपुर में भर्ती कराया गया था। जहां सोमवार को सवेरे उन्होंने अंतिम सांस ली। वह अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं। एक पुत्र हर्ष श्रीवास्तव के अलावा चार बेटियां भी हैं सभी का विवाह हो चुका है।उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को सुबह  8 बजे राजघाट खुटला में होगा।

यह भी पढ़ें- कांशीराम कॉलोनी में किशोरी के साथ दुष्कर्म, इस आरोपी को पकड़ किया पुलिस के हवाले

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0