योगी मंत्रिमंडल में मंत्री बने रामकेश निषाद के क्षेत्र में बालू माफियाओं का कहर, निषाद बिरादरी के किसानों को जमकर लठियाया

उत्तर प्रदेश की नई सरकार जहां शपथ ग्रहण कर रही थी और यहां तिंदवारी विधानसभा से निर्वाचित रामकेश निषाद भी..

योगी मंत्रिमंडल में मंत्री बने रामकेश निषाद के क्षेत्र में बालू माफियाओं का कहर, निषाद बिरादरी के किसानों को जमकर लठियाया

बाँदा,  

उत्तर प्रदेश की नई सरकार जहां शपथ ग्रहण कर रही थी और यहां तिंदवारी विधानसभा से निर्वाचित रामकेश निषाद भी शपथ ले रहे थे। वही उनके निर्वाचन क्षेत्र में बालू माफिया निषाद बिरादरी के किसानों पर जमकर लाठियां बरसा रहे थे। किसी का पैर तोड़ दिया, किसी का हाथ तोड़ा तो किसी का सिर फोड़ दिया और कहा कि तुम लोगों ने रामकेश निषाद को वोट दिया है। बालू माफियाओं की इस गुंडई से किसान भयभीत हैं। क्योंकि पुलिस ने मारपीट के शिकार हुए किसानों कि किसी तरह की मदद नहीं की। 

यह भी पढ़ें - टैबलेट वितरण : तकनीकी का प्रयोग शिक्षा और कौशल विकास में करें छात्र छात्रायें- कुलपति

पूरा मामला मटौंध थाना क्षेत्र के ग्राम मरौली का है। मारपीट के शिकार हुए किसानों  कमल, गोविंद, रामशरण बंदरा और कैलाश ने बताया कि यहां खंड संख्या 4 में बालू के पट्टा धारक हमारे खेतों से जबरन ट्रकों को निकालते हैं। जिससे हमारी फसल खराब हो जाती है। इसके बदले में हम पट्टा धारकों से अपना मुआवजा मांग रहे थे। मामला तीन लाख रुपए में तय हुआ था। इसमें से सिर्फ 95000 रुपए दिए गए थे। शुक्रवार को जब उनसे शेष पैसा देने के लिए कहा गया तो खदान संचालकों के गुर्गे कल्लू यादव ने कहा कि चलो मैं तुम्हें पैसा दिलाता हूं। कल्लू के कहने पर हम लोग उनके साथ चले गए।

जहां खदान में बालू माफियाओं विनोद, लवलेश, कल्लू यादव, दिनेश आदि ने मिलकर पहले हमसे कागजों में  साइन करने का दबाव बनाया लेकिन हमने कहा कि जब तक हम पैसा नहीं मिलेगा तब तक हम साइन नहीं करेंगे। इस पर उन लोगों ने लाठी-डंडों से हमें पीटना शुरू कर दिया। वे बताते हैं कि हम सबको दबंग बालू माफिया मीडिया के सामने खींच कर ले गए और मारपीट की। जब हमने इस मामले की शिकायत पुलिस से की तो पुलिस ने किसी तरह की कार्रवाई नहीं की। खदान संचालक मामले को रफा-दफा कराने का प्रयास करते रहे। पीड़ितों ने बताया कि घटना की जानकारी मंत्री जी को भी भेजी गई है। साथ ही इस सिलसिले में ज्ञापन देकर प्रशासन को भी जानकारी दी गई है।

यह भी पढ़ें - बांदा की वीआईपी सीट से विधायक बने रामकेश निषाद मंत्री बनेंगे

यह भी पढ़ें - एमएलसी चुनाव : बिना लड़े ही बीजेपी के जितेंद्र सिंह सेंगर ने मारा मैदान

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2