रैपिड रेल प्रोजेक्ट : दुहाई से मुरादनगर के बीच का वायाडक्ट निर्माण अंतिम चरण में पहुचा

दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के प्रायोरिटी सेक्शन के आगे दुहाई से मुरादनगर स्टेशन के बीच के वायाडक्ट का निर्माण..

रैपिड रेल प्रोजेक्ट : दुहाई से मुरादनगर के बीच का वायाडक्ट निर्माण अंतिम चरण में पहुचा

दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के प्रायोरिटी सेक्शन के आगे दुहाई से मुरादनगर स्टेशन के बीच के वायाडक्ट का निर्माण अंतिम चरण में पहुंच गया है। दुहाई से मुरादनगर के बीच की दूरी लगभग 6 किलोमीटर है जिसमें से 5 किलोमीटर से ज्यादा का वायाडक्ट बनकर तैयार हो गया है। मुरादनगर का स्टेशन प्रायोरिटी सेक्शन के ठीक बाद का स्टेशन है।

यह भी पढ़ें - गोरखपुर-गोंडा अनारक्षित स्पेशल ट्रेन 25 जुलाई से प्रतिदिन

एनसीआरटीसी के प्रवक्ता पुनीत वत्स ने बताया कि कॉरिडोर के इस सेक्शन में वायाडक्ट के निर्माण के लिए 5 तारिणी (लॉन्चिंग गेंट्री) दिन-रात कार्य कर रही हैं। जल्दी ही इस सेक्शन का कार्य समाप्त हो जाएगा और सिस्टम कांट्रैक्ट के कार्य जैसे की ट्रैक बिछाने, सिग्नलिंग और ट्रैक्शन (ओएचई) लगाने आदि की गतिविधियां प्रारम्भ हो जाएंगी।

उन्होंने बताया कि वायाडक्ट के इस बने हुए सेक्शन में ऑर्डिनेन्स फैक्टरी, मुरादनगर से दुहाई की ओर के लगभग 2 किलोमीटर के वायाडक्ट के हिस्से को सिविल कार्य पूरा होने के बाद ट्रैक बिछाने और ट्रैक्शन (ओएचई) आदि के कार्य के लिए संबन्धित टीम को हैंडओवर कर दिया गया है। इसके साथ ही आने वाले दिनों में वायाडक्ट के और भी हिस्से इसी प्रकार ट्रैक बिछाने, सिग्नलिंग और ओएचई के कार्यों के लिए हैंडओवर कर दिये जाएंगे।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे में सफर करने वालों को बुंदेली वीरों के होंगे दर्शन, बुंदेली कला संस्कृति भी दिखाई देगी

आरआरटीएस कॉरिडोर के 17 किमी लंबे प्रायोरिटी सेक्शन में वायाडक्ट का निर्माण पहले ही लगभग पूर्ण हो चुका है। इस सेक्शन में साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई और दुहाई डिपो शामिल हैं। यहां ट्रैक बिछाने, सिग्नलिंग और ओएचई का कार्य प्रगति पर है। इसी सेक्शन में देश की पहली आरआरटीएस ट्रेन का ट्रायल रन इस वर्ष के अंत तक प्रारम्भ हो जाएगी।

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

रेलवे की अन्य लेटेस्ट अपडेट के लिए देखते रहिये इस वेबसाइट bundelkhandnews.com को।

यह भी पढ़ें - रेलवे नवीनीकरण कोच कारखाने में बुंदेलखंड के नौजवानों की भर्ती की मांग

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2