कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को तैयार - सदर विधायक युवराज सिंह

जिला अस्पताल में सोमवार को प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ्य भारत योजना का लाइव प्रसारण किया गया। इस कार्यक्रम का आज..

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को तैयार - सदर विधायक युवराज सिंह
सदर विधायक युवराज सिंह (Sadar MLA Yuvraj Singh)

  • जिला अस्पताल में प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ्य भारत योजना का लाइव प्रसारण

जिला अस्पताल में सोमवार को प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ्य भारत योजना का लाइव प्रसारण किया गया। इस कार्यक्रम का आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बनारस से शुभारंभ किया है।

उधर, कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए सदर विधायक युवराज सिंह ने जिला अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट का फीता काटकर उद्घाटन किया और लोगों को आश्वस्त किया कि जनपद कोरोना से महफूज रहेगा, लोग कोरोना गाइडलाइन का अवश्य पालन करें।

यह भी पढ़ें - अमन त्रिपाठी हत्याकांड में लखनऊ की टीम ने केन नदी में कराया सीन रिक्रिएशन

  • विधायक ने 200 केएलएम क्षमता के ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया
  • अस्पताल के 40 बेडों में पाइप लाइन के जरिए हो सकेगी ऑक्सीजन की सप्लाई

जिला अस्पताल में दिन के डेढ़ बजे से बनारस से शुरू हुए प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लाइव प्रसारण का इंतजाम किया गया था। इसे देखने के लिए लगाया गया पंडाल मरीजों, तीमारदारों और अस्पताल के स्टाफ से भर गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आए सदर विधायक युवराज सिंह मौजूद रहे। इस मौके पर उन्होंने लोगों से कहा कि कोरोना से लड़ाई अभी जारी है। इसलिए दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी को न भूलें।

यह भी पढ़ें - मौदहा चेयरमैन रामकिशोर ने सपा छोड़ थामा भाजपा का दामन

  • कोरोना वैक्सीन अवश्य लगवाएं ताकि कोरोना को पूरी तरह से हराया जा सके।

इस लाइव प्रसारण के बाद सदर विधायक ने 200 किलोलीटर प्रति मिनट की क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट का फीता काटकर उद्घाटन किया। विधायक ने कहा कि पहली और दूसरी लहर में कोरोना से काफी क्षति पहुंची है। तीसरी लहर के खतरे से निपटने को शासन-प्रशासन तैयार है।

सदर विधायक युवराज सिंह (Sadar MLA hamirpur Yuvraj Singh)

सभी इंतजाम कर लिए गए हैं। ऑक्सीजन की जनपद में न तो पहले कमी थी और न ही आगे होने वाली है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.एके रावत ने बताया कि प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ्य भारत योजना के तहत जनपद के जिला अस्पताल में एक आईसीयू की स्थापना चल रही है। इससे गंभीर मरीजों की जान बचाने और समुचित उपचार में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें - अखिलेश यादव को देखने की चाह में पोल पर चढ़ा युवक, करंट लगने से गिरा

जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ.विनय प्रकाश ने बताया कि 200 किलोलीटर प्रति मिनट से ऑक्सीजन बनाने वाले प्लांट से जिला अस्पताल के 40 बेडों को ऑक्सीजन की सप्लाई हो सकेगी। इसमें 25 बेड जनरल वार्ड के, आठ बेड आईसीयू और आठ बेड इमरजेंसी वार्ड के होंगे। उन्होंने बताया कि आईसीयू वार्ड सांसद निधि से बनाया जा रहा है।

इसमें सिविल और बिजली का काम हो चुका है। जल्द ही अन्य उपकरणों से इसे लैस कर दिया जाएगा। इस कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी केके वैश्य, एसीएमओ डॉ.पीके सिंह, डॉ.आरके यादव, डॉ.महेशचंद्रा, डॉ.अनूप निगम, जिला अस्पताल के फिजीशियन डॉ.आरएस प्रजापति, जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी अनिल यादव, एनएचएम के जिला प्रबंधक सुरेंद्र साहू आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - बांदा में शूट हुई भोजपुरी मूवी लिट्टी चोखा, हुई रिलीज

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1