चित्रकूट में रिकॉर्ड तोड़ हुआ मतदान, जानकर आप भी होंगे हैरान

मतदान प्रतिशत बढ़ाने में जिला प्रशासन की मुहीम रंग लाई। उत्साह से लबरेज मतदाता घरों से परिवार संग बूथों के लिए निकलते रहे..

चित्रकूट में रिकॉर्ड तोड़ हुआ मतदान, जानकर आप भी होंगे हैरान
फाइल फोटो

मतदान प्रतिशत बढ़ाने में जिला प्रशासन की मुहीम रंग लाई। उत्साह से लबरेज मतदाता  घरों से परिवार संग बूथों के लिए निकलते रहे। लोग बूथों पर सुबह से ही लाइनों में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। जिले का कुल मतदान प्रतिशत 61.34 प्रतिशत मतदान हुआ। जिसमें चित्रकूट सीट में 62.28 प्रतिशत और मानिकपुर सीट में 60.31 प्रतिशत मतदान हुआ है। कर्वी और मानिकपुर विधानसभा सीट का फैसला ईवीएम में कैद हुआ । 

फाइल फोटो

शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी मतदान को लेकर गजब का उत्साह दिखा। कई स्थानों पर पहले वोट डालने के लिए लोगों में होड़ लगी रही। सुबह मतदान के शुरुआती दो घंटे में गति धीमी रही लेकिन, इसके बाद रफ्ता-रफ्ता दिन चढ़ने के साथ मतदान तीन गुना बढ़कर 25.69 प्रतिशत पर पहुंच गया। बाद के चार घंटों में मतदान प्रतिशत 51.67 प्रतिशत हो गया। छह बजे तक जिले का मतदान प्रतिशत 61.34 रहा। शंातिपूर्ण मतदान कराने के लिए जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ला, एसपी धवल जायसवाल, अपर जिलाधिकारी कुंवर बहादुर सिंह, एसडीएम पूजा यादव, मऊ एएसीएम नवनीत शुक्ल, मानिकपुर एसडीएम प्रमेश श्रीवास्तव आदि मातहतों के साथ निरीक्षण कर पल-पल की जानकारी जुटाते रहे।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट की 2 विधानसभा सीटों के लिए रविवार को मतदान, 862 पोलिंग पार्टियां रवाना

यह भी पढ़ें - केंद्रीय मंत्री अपना दल s की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सपा पर जमकर साधा निशाना

यह भी पढ़ें - बाँदा : 92 प्रतिशत मतदान के साथ बांदा के काशीपुर बूथ ने रचा इतिहास

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0